NDTV Khabar

जब रैनसम हमले के लिए अमेरिका ने मढ़ा आरोप, तो उत्तर कोरिया ने कहा- बदला लेकर रहेंगे

उत्तर कोरिया ने रैनसम हमले के पीछे उसका हाथ होने के अमेरिका के आरोप को गंभीर राजनीतिक उकसावा करार देते हुए इसका बदला लेने का संकल्प व्यक्त किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब रैनसम हमले के लिए अमेरिका ने मढ़ा आरोप, तो उत्तर कोरिया ने कहा- बदला लेकर रहेंगे

उत्तर कोरया के तानाशाह किम जोंग उन (फाइल फोटो)

सोल: उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच हर वक्त किसी न किसी वजह से तनातनी की स्थिति बनी ही रहती है. इस बार रैनसम हमले के पीछे अमेरिकी की ओर से उत्तर कोरिया पर आरोप लगाए जाने के बाद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है. उत्तर कोरिया ने रैनसम हमले के पीछे उसका हाथ होने के अमेरिका के आरोप को गंभीर राजनीतिक उकसावा करार देते हुए इसका बदला लेने का संकल्प व्यक्त किया है. 

यह भी पढ़ें - 'वानाक्राइ' साइबर हमले के पीछे उत्तर कोरिया का हाथ : व्हाइट हाउस

अमेरिका के गृह विभाग के सुरक्षा सलाहकार टॉम बोस्सर्ट ने वालस्ट्रीट जर्नल के संपादकीय पृष्ठ पर सोमवार को प्रकाशित आलेख में कहा था कि मई के वन्नाक्राई रैनसम हमले के लिए उत्तर कोरिया को जिम्मेदार ठहराया जाएगा. इस हमले में दुनिया में हजारों कंप्यूटर ठप्प हो गये थे. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने दोहराया कि उसका इस हमले से कोई लेना-देना नहीं है.

यह भी पढ़ें - रैनसमवेयर WannaCry के खतरे के चलते ऐहतियातन बंद रखने पड़े कुछ एटीएम

टिप्पणियां
उत्तर कोरिया ने कहा कि वह ऐसे धृष्ट अमेरिकी दावे को बर्दाश्त नहीं करेगा, हालांकि उसने यह नहीं बताया कि वह बदला कैसे लेगा. अमेरिका और दक्षिण कोरिया के विरुद्ध उत्तर कोरिया का कड़ी बातें बोलना कोई असामान्य बात नहीं है. वैसे बृहस्पतिवार का उसका दावा पिछले महीने उसके द्वारा अपनी सबसे शक्तिशाली मिसाइल के परीक्षण के पश्चात बढ़े तनाव के बाद आया है. 

VIDEO: उत्तर कोरिया के सेना प्रमुख को गोलियों से भुना (इनपुट एजेंसी से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement