NDTV Khabar

उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर कोई वार्ता करने से किया इंनकार

ट्रंप एशिया की अपनी पहली यात्रा पर शुक्रवार को ऐसे वक्त पर निकले जब उत्तर कोरिया के परमणु और मिसाइल धमकियों पर तनाव व्याप्त है.

11 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर कोई वार्ता करने से किया इंनकार

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन (फाइल फोटो)

सोल: उत्तर कोरिया ने परमाणु मुद्दे पर कोई वार्ता करने से इनकार कर दिया और परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ाने की फिर से धमकी दी जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एशिया की यात्रा पर हैं. ट्रंप एशिया की अपनी पहली यात्रा पर शुक्रवार को ऐसे वक्त पर निकले जब उत्तर कोरिया के परमणु और मिसाइल धमकियों पर तनाव व्याप्त है. वह जापान की यात्रा करने के बाद मंगलवार को दक्षिण कोरिया पहुंचेंगे. उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी केसीएनए ने कहा है कि अमेरिका को इस बेहूदे विचार से मुक्त होना चाहिए कि उसका देश अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के समक्ष झुक जाएगा और परमाणु हथियार त्याग देगा. उसने कहा कि वह परमाणु प्रतिरोधी क्षमता पूरा करने के अंतिम चरण में है.

एजेंसी की टिप्पणी में कहा गया है, ‘हमारे साथ परमाणु निशस्त्रीकरण की वार्ता करने का दिवास्वप्न देखना बंद करना बेहतर होगा.

यह भी पढ़ें  : अमेरिकी बमवर्षकों ने गुआम से कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर अभ्यास किया

टिप्पणी में कहा गया है, ‘हम अपने आत्मरक्षार्थ परमाणु खजाने की इस तलवार को तब तक धार देते रहेंगे जब तक कि लोकतांत्रिक कोरिया जन गणराज्य के खिलाफ अमेरिका की दुश्मनी भरी नीति हमेशा हमेशा के लिए खत्म नहीं हो जाती.’ 

VIDEO : दस बातें : किम जोंग-उन​

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement