NDTV Khabar

बैलिस्टिक मिसाइल को ले जाने वाले वाहन का टायर बनाने वाली फैक्ट्री का किम जोंग ने किया दौरा

अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए उत्तर कोरिया ने इसी हफ्ते ह्वासोंग_15, अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया था.

249 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैलिस्टिक मिसाइल को ले जाने वाले वाहन का टायर बनाने वाली फैक्ट्री का किम जोंग ने किया दौरा

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया  के नेता किम जोंग उन ने इस हफ्ते परीक्षण किये गए अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल को ले जाने के लिए इस्तेमाल किए गए विशाल वाहन का टायर बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा कर वहां के कर्मचारियों का धन्यवाद किया. अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का उल्लंघन करते हुए उत्तर कोरिया ने इसी हफ्ते ह्वासोंग_15, अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण किया था. ह्वासोंग-15 आईसीबीएम के सफल परीक्षण का जश्न मनाने के लिए शुक्रवार को देश की राजधानी प्योंगयांग में एक विशाल रैली का अयोजन किया गया था.

उत्तर कोरिया ने दागी 'बैलिस्टिक मिसाइल', अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दी चेतावनी

उत्तर कोरिया की सरकारी ‘कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी’ ने शनिवार को खबर दी है कि किम ने फैक्ट्री का दौरा किया और आयात किये गए किसी भी उपकरण के बगैर नौ-एक्सेल मिसाइल ट्रक के लिए बड़े आकार के टायरों के निर्माण के लिए कर्मचारियों का धन्यवाद किया.



इसके साथ ही किम ने ‘‘देश की अर्थव्यवस्था को विकसित करने एवं राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को बढ़ने के लिए बढ़ती दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्पादन को बढ़ाने का प्रयास करने की भी अपील की.’’ एजेंसी की खबर के अनुसार किम ने सितंबर में अमनोकांग टायर फैक्ट्री को ‘‘नवंबर के बड़े कार्यक्रम’’ के लिए टायर निर्माण करने को कहा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement