Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पूरी दुनिया को डरा रहा है उत्तर कोरिया : अमेरिकी राजदूत निक्की हेली

उत्तर कोरिया के सप्ताहांत किए गए बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में होने वाली आपात बैठक से पहले हेली ने संवाददाताओं से कहा, ‘उत्तर कोरिया के खतरे से कोई भी बचा हुआ नहीं है.’

ईमेल करें
टिप्पणियां
पूरी दुनिया को डरा रहा है उत्तर कोरिया : अमेरिकी राजदूत निक्की हेली

उत्तर कोरिया का झंडा

खास बातें

  1. उत्तर कोरिया के खतरे से कोई भी बचा हुआ नहीं है
  2. उन पर आर्थिक, कूटनीतिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय रूप से दबाव बनाया जाए
  3. हेली ने कहा कि अमेरिका और चीन‘एक संयुक्त योजना’पर काम कर रहे हैं
संयुक्त राष्ट्र: अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने उत्तर कोरिया पर अपने परमाणु कार्यक्रम, सैन्य क्षमता और साइबर हमलों से पूरे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को डराने का आरोप लगाया और उन्होंने कहा कि कोई भी देश जो संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों का पालन नहीं करता वह उत्तर कोरिया के कृत्यों का समर्थन करता है.
 
उत्तर कोरिया के सप्ताहांत किए गए बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बंद कमरे में होने वाली आपात बैठक से पहले हेली ने संवाददाताओं से कहा, ‘उत्तर कोरिया के खतरे से कोई भी बचा हुआ नहीं है.’ दक्षिण कोरियाई और जापानी राजदूतों के साथ हेली ने कहा, ‘हम यह नहीं कहते रहेंगे कि आप आगे बढ़ो और अपनी मर्जी के अनुसार परीक्षण करो. यह दुनिया में हर देश के लिए असली खतरा है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उन पर आर्थिक, कूटनीतिक, राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय रूप से दबाव बनाया जाए.’ हेली ने कहा कि अमेरिका और चीन ‘एक संयुक्त योजना’ पर काम कर रहे हैं कि उत्तर कोरिया से कैसे निपटा जाए. इसमें मौजूदा प्रतिबंधों को मजबूती से लागू करना तथा और कड़े प्रतिबंध लगाना शामिल होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement