NDTV Khabar

अमेरिका के इस खुफिया बॉस ने कहा- 'उत्तर कोरिया से US के अस्तित्व को खतरा'

कोट्स ने सीनेट की सुनवाई में कहा, "यह साफ है कि हम इसे अमेरिका के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण, संभावित अस्तित्व का खतरा मान रहे हैं, जिससे निपटा जाना चाहिए."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका के इस खुफिया बॉस ने कहा- 'उत्तर कोरिया से US के अस्तित्व को खतरा'

अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक डान कोट्स (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. डान कोट्स ने उत्तर कोरिया से US के अस्तित्व को बताया खतरा.
  2. मोबाइल अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल बनाने के शुरुआती कदम.
  3. कोट्स ने गुरुवार को सीनेट की सुनवाई में कही ये सारी बातें.
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रीय खुफिया विभाग के निदेशक डान कोट्स ने कहा कि उत्तर कोरिया का परमाणु कार्यक्रम अमेरिका के लिए 'संभावित अस्तित्व के खतरे के तौर पर उभरा है.' कोट्स ने गुरुवार को सीनेट की सुनवाई में कहा, "यह साफ है कि हम इसे अमेरिका के लिए एक बहुत महत्वपूर्ण, संभावित अस्तित्व का खतरा मान रहे हैं, जिससे निपटा जाना चाहिए."

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उत्तर कोरिया को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बढ़ता खतरा बताते हुए कोट्स ने कहा कि उत्तर कोरिया ने एक मोबाइल अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल बनाने के शुरुआती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं.

टिप्पणियां
हालांकि, कोट्स ने अमेरिकी खुफिया विभाग के इस आकलन का खुलासा करने से इनकार कर दिया कि कब तक उत्तर कोरिया परमाणु बम ले जाने वाले इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल को बनाने में सक्षम हो जाएगा. उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रमों के जवाब में अमेरिकी की सैन्य कार्रवाई की धमकी से बीते कुछ महीनों से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement