NDTV Khabar

साल 2018 में भी उत्तर कोरिया जारी रखेगा परमाणु शक्ति का परीक्षण

सीएनएन ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की रिपोर्ट के हवाले से बताया, "उनकी नीति में किसी प्रकार के बदलाव की अपेक्षा ना करें."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
साल 2018 में भी उत्तर कोरिया जारी रखेगा परमाणु शक्ति का परीक्षण

उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन

उत्तर कोरिया  साल 2018 में भी अपनी परमाणु शक्ति को विकसित करने का अभियान जारी रखेगा. सरकारी मीडिया ने शनिवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी. सीएनएन ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) की रिपोर्ट के हवाले से बताया, "उनकी नीति में किसी प्रकार के बदलाव की अपेक्षा ना करें." रिपोर्ट में कहा गया, "एक अजेय शक्ति के रूप में उत्तरी कोरिया के अस्तित्व को ना ही कमजोर किया जा सकता है और ना ही नकारा जा सकता है. एक जिम्मेदार परमाणु शक्ति के रूप में उत्तर कोरिया सभी बाधाओं को पार करते हुए स्वतंत्रता और न्याय की राह पर चलेगा.

उत्तर कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने के संयुक्त राष्ट्र के फैसले पर डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, विश्व शांति चाहता है, मौत नहीं

रिपोर्ट में वर्ष 2017 के दौरान देश की परमाणु उपलब्धियों की भी जानकारी दी गई. रिपोर्ट में कहा गया कि "जब तक अमेरिका और उसके अधीन शक्तियां परमाणु खतरा बनी रहती हैं तब तक उत्तर कोरिया आत्मरक्षा के लिए और हमले की संभावना के मद्देनजर अपनी परमाणु शक्तियों का विस्तार करता रहेगा."


टिप्पणियां

वीडियो :  किम जोंग के बारे में 10 बातें

रिपोर्ट में "अमेरिका के प्रमुख स्थानों" पर हमला करने की प्योंगयांग की नई क्षमताओं पर भी जोर डाला गया है. साथ ही इसमें उत्तर कोरिया को "विश्व स्तरीय परमाणु शक्ति" बताया गया है. रिपोर्ट में कहा गया कि उत्तर कोरिया अमेरिका की तरफ से युद्ध की क्रूरतम घोषणा का निश्चित रूप से जवाब देगा.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement