NDTV Khabar

असमान्य घटना: उत्तर कोरियाई मीडिया में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून की तस्वीरें प्रकाशित

उत्तर कोरिया के आधिकारिक मीडिया में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ इन की तस्वीरें आज प्रकाशित हुई है जो अपने आप में दुर्लभ घटना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
असमान्य घटना: उत्तर कोरियाई मीडिया में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून की तस्वीरें प्रकाशित

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून

सोल: उत्तर कोरिया के आधिकारिक मीडिया में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ इन की तस्वीरें आज प्रकाशित हुई है जो अपने आप में दुर्लभ घटना है. वर्कर्स पार्टी के आधिकारिक मुखपत्र रोडोंग सिनमुन में मून की चार तस्वीरें प्रकाशित हुई हैं. हमेशा की तरह अखबार के मुख पत्र की प्रमुख खबर उसके नेता किम जोंग उन की गतिविधियों के बारे में है जिसमें वह जिम्बाब्वे की वायुसेना के कमांडर से तोहफा लेते हुए दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें - ये हैं नॉर्थ कोरिया के तानाशाह KIM की EX-लवर, पड़ोसी देश में आई नजर तो हर कोई हुआ हैरान

अखबार के प्रथम पृष्ठ पर शीतकालीन ओलंपिक के लिए उसके प्रतिनिधिमंडल के प्योंगयांग से रवाना होने और सोल में पहुंचने की सात तस्वीरें हैं. इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व रस्मी राष्ट्र प्रमुख किम योंग नाम और उत्तर कोरियाई नेता की बहन किम यो जोंग ने किया.

अखबार के भीतर मून से मुलाकात और प्योंगचांग में उद्घाटन समारोह की सात और तस्वीरें हैं, जिनमें से चार तस्वीरें मून की हैं जिन्हें राष्ट्रपति बताया गया है. अखबार में दक्षिण कोरियाई नेता की तस्वीरें प्रकाशित होना और उन्हें राष्ट्रपति कहना असामान्य है.

टिप्पणियां
VIDEO: दस बातें : किम जोंग-उन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement