NDTV Khabar

अब सीरिया का सिर्फ 8 प्रतिशत हिस्सा आईएस के नियंत्रण में: रूस

रूसी सेना का कहना है कि सीरियाई क्षेत्र के आठ प्रतिशत से भी कम हिस्से पर ही इस्लामिक स्टेट (आईएस) का नियंत्रण बचा है, क्योंकि सीरियाई सरकारी बलों ने रूसी विमानों की मदद से देश के ज्यादातर भाग को आईएस के कब्जे से मुक्त करा लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब सीरिया का सिर्फ 8 प्रतिशत हिस्सा आईएस के नियंत्रण में: रूस

फाइल फोटो

खास बातें

  1. अब सीरिया का सिर्फ 8 प्रतिशत हिस्सा आईएस के नियंत्रण में: रूस
  2. आईएस के कब्जे वाले 5,841 वर्ग किलोमीटर इलाकों में कमी आई है
  3. 142 इलाकों को मुक्त कराया गया है.
मास्को: रूसी सेना का कहना है कि सीरियाई क्षेत्र के आठ प्रतिशत से भी कम हिस्से पर ही इस्लामिक स्टेट (आईएस) का नियंत्रण बचा है, क्योंकि सीरियाई सरकारी बलों ने रूसी विमानों की मदद से देश के ज्यादातर भाग को आईएस के कब्जे से मुक्त करा लिया है. एक समाचार एजेंसी के रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी सशस्त्र बल जनरल स्टाफ के मुख्य संचालन निदेशालय के प्रमुख सर्गेई रुदस्कोई ने  मीडिया को बताया कि पिछले महीनों में आईएस के कब्जे वाले 5,841 वर्ग किलोमीटर इलाकों में कमी आई है और 142 इलाकों को मुक्त कराया गया है.

यह भी पढ़ें: हिंसा से जूझ रहे सीरिया को सहायता देने के मुद्दे पर रूस और यूरोपीय संघ के बीच टकराव

उन्होंने कहा कि सीरियाई सैनिक हजारों आईएस आतंकवादियों के हमलों को नाकाम करते हुए देश के पूर्वी भाग में आगे बढ़ रहे हैं. रुदस्कोई ने कहा कि सरकारी बलों ने मध्य सीरिया में अकेरबाट शहर में आईएस का पूरी तरह सफाया कर दिया है. 

VIDEO: रूस में पीएम नरेंद्र मोदी ने द्वितीय विश्व युद्ध के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
उन्होंने कहा कि सीरियाई सैनिक और रूसी वायु सेना आईएस आतंकवादियों और अन्य आतंकवादी संगठनों के पूरे सफाये तक उनके खिलाफ कार्रवाई जारी रखेंगे. सीरिया में जारी गृह युद्ध की शुरुआत 2011 में हुई थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement