NDTV Khabar

नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक को ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे की टॉप कैबिनेट में मिली जगह

ब्रिटेन के सांसद सुनक इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति के दामाद हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक को ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे की टॉप कैबिनेट में मिली जगह

पत्नी अक्षरा के साथ ऋषि सुनक (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन की टॉप कैबिनेट में शामिल.
  2. ऋषि सुनक इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति के दामाद हैं.
  3. ऋषि सनक 2015 में नॉर्थ यॉर्कशायर के रिचमंड से चुनाव जीता था.
लंदन: ब्रिटने की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है. अपनी टॉप मंत्रियों और सचिवों की टीम में फेरबदल करते हुए पीएम थेरेसा मे ने भारतीय मूल के सांसद ऋषि सुनक को सोमवार को अपनी कैबिनेट में शामिल किया. बता दें कि ब्रिटेन के सांसद सुनक इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति के दामाद हैं. 

36 साल के सांसद सुनक को ब्रिटेन के आवास, समुदाय और स्थानीय शासन मंत्रालय में राज्य के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है. प्रधानमंत्री थेरेसा मे के कार्यालय से मंगलवार की देर रात ट्वीट कर इस बात की सूचना दी गई. ट्वीट में लिखा गया कि 'सांसद ऋषि सुनक आवास, समुदाय और स्थानीय सरकार के मंत्रालय में राज्य के राज्य सचिव बनाए गये हैं.

यह भी पढ़ें - ब्रिटेन चुनाव में अपने दामाद की जीत से खुश हैं नारायण मूर्ति

बता दें कि ऋषि सुनक ने 2015 में जेनरल इलेक्शन में नॉर्थ यॉर्कशायर के रिचमंड क्षेत्र से चुनाव जीता था. सुनक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएट हैं और वह लंदन बेस्ड इन्वेस्टमेंट फर्म के को-फाउंडर भी हैं. इतना ही नहीं, उनका ब्रिटेन के बिजनेस में भागीदारी है और उन्होंने एक अरब पाउंड की निवेश कंपनी की सह-स्थापना की है. उनकी कंपनी ब्रिटेन के छोटे कारोबारों में निवेश करती है. साल 2014 में उन्होंने ब्रिटेन की राजनीति में कदम रखा था.  

टिप्पणियां
सुनक और नारायणमूर्ति की बेटी अक्षरा की मुलाकात स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुई थी. दोनों क्लासमेट रहे हैं. अक्षरा भारत लौटने से पहले वहां काफी साल तक रही थीं. इस कपल की दो बेटियां हैं, जिनका नाम कृष्णा और अनुष्का है. 

VIDEO : मोदी के प्रबंधन से सीख लेने की जरूरत है : नारायण मूर्ति


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement