यह ख़बर 15 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कैमरन के मोबाइल नंबर के बदले पैसे मांगते पकड़ा गया NRI

कैमरन के मोबाइल नंबर के बदले पैसे मांगते पकड़ा गया NRI

खास बातें

  • ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को एक स्टिंग आपरेशन में कथित रूप से यह दावा करते हुए पकड़ा गया है कि वह 10 हजार पाउंड की रकम के बदले प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के साथ आमने-सामने की बैठक करवा सकता है और उनका मोबाइल नंबर दे सकता है।
लंदन:

ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को एक स्टिंग आपरेशन में कथित रूप से यह दावा करते हुए पकड़ा गया है कि वह 10 हजार पाउंड की रकम के बदले प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के साथ आमने-सामने की बैठक करवा सकता है और उनका मोबाइल नंबर दे सकता है।

ब्रिटेन के अखबार ‘द मेल आन संडे’ में खबर दी गई है कि ब्रिटिश एशियन कंजरवेटिव लिंक के अध्यक्ष और ‘कंजरवेटिव पार्टी’ के कार्यकर्ता 50 वर्षीय रिकी सहगल ने अखबार के खुफिया पत्रकार को कथित रूप से बताया कि जो लोग साल में 10 हजार पाउंड की रकम देते हैं उन्हें कैमरन का मोबाइल नंबर दिया जाता है।

अखबार ने कहा कि सहगल से जब पूछा गया कि क्या 10 हजार पाउंड दे कर प्रधानमंत्री से मिला जा सकता है तो उन्होंने जवाब दिया कि सौ फीसदी ऐसा हो सकता है।

खबर में दावा किया गया कि कंजरवेटिव पार्टी के कार्यकर्ता ने यह भी कहा कि दानदाता प्रधानमंत्री या किसी अन्य मंत्री के साथ रात्रिभोज भी कर सकते हैं और इस दौरान वे किसी भी तरह का मुद्दा उठा सकते हैं।

Newsbeep

सहगल ने संवाददाता से कथित रूप से कहा, ‘मैं उनके साथ आपकी बैठक आयोजित कर सकता हूं जिसमें आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी मुद्दा उठा सकते हैं। उस मुद्दे पर आप कैसी चर्चा करते हैं, यह मेरे नियंत्रण से बाहर है।’ हालांकि जब अखबार ने सहगल को उनके दावों से सामना करवाया तो सहगल ने कथित रूप से स्वीकार किया कि वह अपने बड़े बड़े दावों को लेकर पकड़े जाने पर ‘बहुत शर्मिंदा’ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सहगल ने कहा कि वह इस संवाददाता को इन दावों से प्रभावित करना चाहता था। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत शर्मिंदा हूं। डेविड कैमरन और मैं एक दूसरे को जानते नहीं हैं। हम नेताओं से मिलते हैं क्योंकि हमारे राजनीतिक संगठन हैं और उनके साथ दोपहर भोज, रात्रिभोज जैसे कार्यक्रमों में शामिल होते हैं। उस तरीके से आप मिल सकते हैं।’