NDTV Khabar

अमेरिका में 13 लोगों की मौत के बाद अप्रवासी भारतीय के एनर्जी ड्रिंक की जांच

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में 13 लोगों की मौत के बाद अप्रवासी भारतीय के एनर्जी ड्रिंक की जांच

खास बातें

  1. एक भारतीय अमेरिकी अरबपति द्वारा स्थापित कंपनी का लोकप्रिय एनर्जी ड्रिंक जांच के दायरे में है, क्योंकि कहा जा रहा है कि इस ड्रिंक के सेवन के बाद 13 लोगों की मौत हो गई।
न्यूयॉर्क:

एक भारतीय अमेरिकी अरबपति द्वारा स्थापित कंपनी का लोकप्रिय एनर्जी ड्रिंक जांच के दायरे में है, क्योंकि कहा जा रहा है कि इस ड्रिंक के सेवन के बाद 13 लोगों की मौत हो गई।

‘5 ऑवर एनर्जी’ के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मनोज भार्गव अपनी कंपनी पर लगाए गए आरोपों को ‘झूठा’ और ‘हास्यास्पद’ कहते हैं। 59 वर्षीय मनोज का जन्म लखनऊ में हुआ था।

पिछले चार साल में 13 लोगों की मौत का संभावित कारण इस ड्रिंक को बताया जाता है और अब ‘यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन’ (यूएसएफडीए) इसकी जांच कर रहा है।

टिप्पणियां

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर में कहा गया है कि वर्ष 2009 से एफडीए में दर्ज कराई गई करीब 90 शिकायतों में ‘5 ऑवर एनर्जी’ का जिक्र है। इनमें 30 से अधिक वह मामले हैं, जिनमें गंभीर या जानलेवा समस्याएं जैसे दिल का दौरा, ऐंठन या गर्भपात आदि हुई हैं।


मनोज भार्गव इन आरोपों को नकारते हुए कहते हैं कि उनके एनर्जी ड्रिंक में मिलाए गए कैफीन का संबंध स्वास्थ्य संबंधी गंभीर समस्या से नहीं है। वह यह भी कहते हैं कि कुछ लोकप्रिय कॉफी ब्रांड्स में ‘5 ऑवर एनर्जी’ की तुलना में कहीं ज्यादा कैफीन होता है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement