NDTV Khabar

नन ने पोप फ्रांसिस से किस करने को कहा, मिला जवाब- "काटना मत"

इसस पहले एक श्रद्धालु ने न्यू ईयर ईव पर पोप का हाथ पकड़ने की कोशिश की थी जिसे पोप ने झिड़क दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नन ने पोप फ्रांसिस से किस करने को कहा, मिला जवाब-

पोप फ्रांसिस ने नन के कहने पर उन्हें किस किया.

खास बातें

  1. पोप फ्रांसिस ने नन के कहने पर उन्हें किस किया
  2. न्यू ईयर पर पोप ने गुस्से से झिड़का था एक महिला का हाथ
  3. बाद में पोप ने इस व्यवहार के लिए माफी मांगी थी
वेटिकन सिटी:

नए साल की शाम एक महिला श्रद्धालु का हाथ झिड़कने की घटना के बाद पोप फ्रांसिस (Pope Francis) पहली बार श्रद्धालुओं से मिले और इस दौरान उन्होंने एक नन की विनती पर उन्हें किस किया. अब पोप के नन को किस करने की घटना को नए साल की शाम हुई घटना से जोड़ कर देखा जा रहा है. दरअसल, पोप वेटिकन के ऑडिटोरियम में दाखिल होने पर श्रद्धालुओं का अभिवादन कर रहे थे. इसके बाद एक नन जो कि पोप के सम्मान में जिंदाबाद के नारे लगा रही थी, आगे बढ़ीं और पोप का हाथ पकड़ने की कोशिश की. नन ने पोप से उन्हें किस करने के लिए कहा. जिसके जवाब में पोप ने कहा, "तुम काटोगी तो नहीं."  जिसके बाद आस-पास के लोग हंसने लगे. पोप ने नन से कहा, "मैं तुम्हें किस करता हूं लेकिन शांत रहो."  इसके बाद 83 वर्षीय पोप ने नन के गाल पर किस किया. जिसके बाद वहां मौजूद श्रद्धालु मुस्कुराने लगे.
 
ट्रंप की शांति की पेशकश, कहा ईरानी हमले में एक भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुंचा

डेली मेल के मुताबिक इससे पहले एक श्रद्धालु ने न्यू ईयर ईव पर पोप का हाथ पकड़ने की कोशिश की थी जिसे पोप ने झिड़क दिया था. पोप ने बाद में माना कि उन्होंने अपना धैर्य खो दिया था और घटना के लिए माफी मांगी. दरअसल, सेंट पीटर स्कवायर की घटना में पोप एक बच्चे को छूने जा रहे थे तभी एक महिला ने उनका हाथ पकड़ने की कोशिश जिसके बाद पोप के हाथ में दर्द हुआ और उन्होंने महिला का हाथ झिड़क दिया. 


टिप्पणियां

ईरान के मिसाइल हमले के बाद बगदाद के ग्रीन जोन में दागे गए रॉकेट, इसी इलाके में मौजूद है US दूतावास

बाद में पोप ने अपने नए साल के भाषण में महिलाओं पर होने वाली हिंसा की निंदा की और ऐसा करना ईश्वर का अपमान करना बताया. पोप ने कहा कि नए साल में बेहतर दुनिया के लिए महिला को सम्मान दिया जाना चाहिए. फैसले लेने में महिलाओं को शामिल किया जाना चाहिए. पोप न कहा कि महिलाएं जीवन का स्रोत हैं लेकिन इसके बावजूद उन पर जुल्म किए जाते हैं जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कश्मीरी पंडितों का दर्द हमने कितना समझा?

Advertisement