NDTV Khabar

पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने नए स्वास्थ्य देखभाल विधेयक की आलोचना की

सीनेट के रिपब्लिकन सदस्यों ने गुरुवार को अपने सात साल लंबे वादे को पूरा करने के लिए किफायती देखभाल अधिनियम 'ओबामाकेयर' की जगह एक विधेयक पेश किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने नए स्वास्थ्य देखभाल विधेयक की आलोचना की

अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के नए स्वास्थ्य देखभाल विधेयक की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इससे गरीबों का धन अमीरों को स्थानांतरित हो जाएगा. अपने हजार शब्दों के फेसबुक पोस्ट में गुरुवार को ओबामा ने कहा, "यह मध्य वर्ग और गरीब परिवारों से अमेरिका के अमीर लोगों के पास बड़े स्तर पर धन का स्थानांतरण है." उन्होंने कहा कि विधेयक का रिपब्लिकन संस्करण अमीरों व दवाओं और बीमा उद्योग के लिए भारी कर कटौती करता है. उन्होंने कहा, "सीधे शब्दों में कहें तो यदि आप बीमार पड़ें या बूढ़े हों या परिवार बढ़ा रहे हैं, तो यह विधेयक आपको नुकसान पहुंचाएगा."

टिप्पणियां

सीनेट के रिपब्लिकन सदस्यों ने गुरुवार को अपने सात साल लंबे वादे को पूरा करने के लिए किफायती देखभाल अधिनियम 'ओबामाकेयर' की जगह एक विधेयक पेश किया. इस 142 पृष्ठों के इस प्रस्तावित विधेयक में मेडिकएड में कटौती की गई है. मेडिकएड कम आय वाले और विकलांग अमेरिकी नागरिकों के स्वास्थ्य देखभाल का एक कार्यक्रम है. इसमें लोगों को स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए कर कटौती का प्रस्ताव और राज्यों को स्वास्थ्य देखभाल कानून को बनाने के लिए अधिक शक्ति दी गई है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement