NDTV Khabar

जानिए, ऑस्‍कर पुरस्‍कारों में केवल श्‍वेतों को नामांकित करने संबंधी विवाद पर क्‍या बोले ओबामा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जानिए, ऑस्‍कर पुरस्‍कारों में केवल श्‍वेतों को नामांकित करने संबंधी विवाद पर क्‍या बोले ओबामा

ओबामा ने कहा कि मौजूदा विवाद उस व्यापक मुद्दे का एक हिस्सा है जिससे देश जूझ रहा है।

वाशिंगटन:

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि इस वर्ष ऑस्कर में अभिनय के लिए दिए जाने वाले पुरस्कारों में केवल श्‍वेतों को नामांकित किए जाने पर छिड़ा विवाद उस व्यापक मुद्दे का एक हिस्सा है जिससे देश जूझ रहा है।

टिप्पणियां

किसी जातीय अल्‍पसंख्‍यक एक्‍टर को नामांकन नहीं
लगातार दूसरे साल शीर्ष ऑस्कर पुरस्कारों के लिए किसी जातीय अल्पसंख्यक अभिनेता या अभिनेत्री को नामांकित नहीं किया गया है जिसे लेकर काफी हंगामा हो रहा है और इसके कारण अकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेस को सुधारों की घोषणा करनी पड़ी है।


यह सुनिश्चित करना होगा, सबको अवसर मिले
 ओबामा ने क्षेत्रीय टेलीविजन प्रस्तोताओं से कहा, 'मुझे लगता है कि जब हरेक की कहानी बताई जाती है तो बेहतर कला का सृजन होता है।'एबीसी से संबद्ध एक अधिकारी के अनुसार उन्होंने कहा, 'इससे बेहतर मनोरंजन होता है और इससे हर व्यक्ति स्वयं को अमेरिकी परिवार का हिस्सा महसूस करता है।' उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि इस उद्योग को मिलकर वह काम करना चाहिए जो हर अन्य उद्योग को करना चाहिए, उसे प्रतिभा की खोज करनी चाहिए और हरेक के लिए अवसर मुहैया कराने चाहिए।'ओबामा ने कहा, 'मुझे लगता है कि ऑस्कर विवाद इस व्यापक मुद्दे का मात्र एक हिस्सा है। क्या हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हरेक को उचित अवसर मिल रहा है?'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement