गृहमंत्री हमला मामला: पाकिस्तान के मंत्री की हुई सर्जरी, मामले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

इकबाल की लगातार दो सर्जरी की गईं और अब उन्हें अस्पताल की गहन देखभाल इकाई ( आईसीयू ) में स्थानांतरित कर दिया गया है.

गृहमंत्री हमला मामला: पाकिस्तान के मंत्री की हुई सर्जरी, मामले में एक और संदिग्ध गिरफ्तार

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसन इकबाल की सोमवार को लगातार दो सफल सर्जरी की गईं. गौरतलब है कि पंजाब प्रांत में रविवार को एक धार्मिक कट्टरपंथी ने इकबाल को गोली मार दी थी. मामले की जांच के दौरान स्थानीय पुलसि ने एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. जिससे फिलहाल पुलिस पूछताछ कर रही है. पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज ( पीएमएल एन ) के वरिष्ठ नेता इकबाल (59) को दाहिने कंधे में गोली लगी थी. हमला इकबाल के अपने निर्वाचन क्षेत्र नरोवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित किए जाने के बाद हुआ. यहां सर्विसेज अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि सर्जरी सफल रही और इकबाल की स्थिति में अच्छा सुधार हो रहा है. उन्होंने कहा कि इकबाल अब खतरे से बाहर हैं और उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है.

यह भी पढ़ें: एएमयू के छात्र राष्ट्रविरोधी नहीं, पाकिस्तान समर्थक नहीं: पूर्व कुलपति जमीर उद्दीन शाह

इकबाल की लगातार दो सर्जरी की गईं और अब उन्हें अस्पताल की गहन देखभाल इकाई ( आईसीयू ) में स्थानांतरित कर दिया गया है. अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि इकबाल के पेट की लैप्रोस्कोपी की गई है. गोली से पेट के अंदरूनी अंगों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. उनके पेट से गोली नहीं निकालने का फैसला वरिष्ठ चिकित्सकों के एक समूह ने इस बात को ध्यान में रखते हुए लिया कि इससे उनके ऊतकों को अधिक नुकसान हो सकता है.

यह भी पढ़ें: भारत के साथ संबंधों को बेहतर बनाना चाहती है पाकिस्तानी सेना : रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि गोली मंत्री की दाहिनी कोहनी के जोड़ में भी लगी. इस बीच , पुलिस ने संदिग्ध अब्दी हुसैन (21) के खिलाफ हत्या के प्रयास और पाकिस्तान दंड संहिता के तहत आतंकवाद के आरोपों और आतंकवाद निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही हुसैन के एक सहयोगी अजीम को भी गिरफ्तार किया गया है जो उसके साथ रैली स्थल पर पहुंचा था. संदिग्ध के पास से 30 बोर की एक पिस्तौल और नौ कारतूस बरामद हुए हैं. (इनपुट भाषा से) 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com