प्याज की कीमतों से पाकिस्तान भी परेशान, कीमत 100 रुपये के पार

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्याज (Onion) के व्यापारियों का कहना है कि अब इन देशों से प्याज का आयात रोक दिया गया है जबकि देसी प्याज का निर्यात धड़ल्ले से जारी है.

प्याज की कीमतों से पाकिस्तान भी परेशान, कीमत 100 रुपये के पार

पाकिस्तान में प्याज का दाम 100 रुपये किलो तक पहुंचा

कराची:

प्याज का दाम पाकिस्तान में लोगों की आंखों में आंसू ले आया है. इसकी कीमत यहां सौ रुपये किलो तक पहुंच गई है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि संबंधित विभाग और व्यापार मंत्रालय की गलत नीतियों के कारण पाकिस्तान में प्याज का दाम नब्बे से सौ रुपये किलो तक पहुंच गया है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि बारिश से बलोचिस्तान और सिंध में प्याज की फसलों को काफी नुकसान पहुंचने के बावजूद इनका निर्यात पहले की ही तरह जारी है. एक तरफ देसी प्याज बाहर भेजा जा रहा है जबकि स्थानीय मांग को पूरा करने के लिए अफगानिस्तान और ईरान का प्याज देश के बाजारों में बिक रहा था.

भारत में बढ़ी कीमतों की वजह से बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भी बंद किया प्याज खाना!

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्याज के व्यापारियों का कहना है कि अब इन देशों से प्याज का आयात रोक दिया गया है जबकि देसी प्याज का निर्यात धड़ल्ले से जारी है. नतीजा यह हुआ है कि प्याज का दाम, जो पहले से ही अधिक चल रहा था, बीस रुपये प्रति किलो तक बढ़ गया और एक किलो प्याज की कीमत सौ रुपये तक जा पहुंची.

सरकार ने प्याज के निर्यात पर रोक लगाई, इस वजह से लिया फैसला

VIDEO: पक्ष-विपक्ष: काबू से बाहर क्यों हुए प्याज के दाम?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com