चीन में ऑनलाइन ट्रोलिंग पर 1100 सोशल मीडिया अकाउंट बंद

पुलिस ने ऑनलाइन सामग्री पोस्ट करने के लिए किराए पर रखे गए ऑनलाइन ट्रोल या घोस्ट राइटर्स के 28 मामलों का भंडाफोड़ किया, जो गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त थे. कई चरणों में चले इस अभियान में 67 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया.

चीन में ऑनलाइन ट्रोलिंग पर 1100 सोशल मीडिया अकाउंट बंद

चीन में ऑनलाइन ट्रोलिंग पर 1100 सोशल मीडिया अकाउंट बंद

नई दिल्ली:

चीन के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय (एमपीएस) ने कहा कि उसने 1,100 सोशल मीडिया खातों और 31 वेबसाइटों को बंद कर दिया है, जो इस साल की शुरुआत से संदिग्ध रूप से ट्रोलिंग गतिविधियों में लिप्त थीं, या फिरौती की मांग करने वाले संदेश साझा कर रही थीं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से बताया कि पुलिस ने ऑनलाइन सामग्री पोस्ट करने के लिए किराए पर रखे गए ऑनलाइन ट्रोल या घोस्ट राइटर्स के 28 मामलों का भंडाफोड़ किया, जो गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त थे. कई चरणों में चले इस अभियान में 67 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया.

यहां सरकार कर रही है लोगों से अपील- 'बच्चे पैदा करो, देरी मत करो'

मंत्रालय के मुताबिक, 80 से ज्यादा उद्यमों और संस्थानों को ब्लैकमेल किया गया था. 

एक बयान में एमपीसी ने कहा कि ये संदिग्ध फिरौती, धोखाधड़ी, अवैध कारोबार में शामिल थे और व्यक्तिगत जानकारियों का दुरुपयोग कर रहे थे. 

World's 100 Most Powerful Women: प्रियंका चोपड़ा समेत Forbes 2018 की लिस्ट में 4 भारतीय महिलाओं ने इस तरह बनाई जगह

एमपीएस ने कहा कि कुछ संदिग्ध सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे माइक्रोब्लॉगिंग सेवा सिना वेइबो और वीचैट का इस्तेमाल कर रहे थे और अपनी वेबसाइट विदेशों से चला रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनपुट - आईएएनएस