NDTV Khabar

महिला ने 'ऑनलाइन भीख' मांगकर 17 दिन में कमाए 35 लाख, पति को पता चलते ही हुआ कुछ ऐसा...

वह लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है. लेकिन उसके पूर्व पति ने उन्हें (ई) अपराध मंच के माध्यम से सूचना दी और साबित किया कि बच्चे उनके साथ रह रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला ने 'ऑनलाइन भीख' मांगकर 17 दिन में कमाए 35 लाख, पति को पता चलते ही हुआ कुछ ऐसा...

'ऑनलाइन भिखारी' ने 17 दिनों में यूएई में 50 हजार डॉलर कमाए

खास बातें

  1. महिला ने मांगी 'ऑनलाइन भीख'
  2. 7 दिन में कमाए 35 लाख
  3. ऑनलाइन लिखा मैं तलाकशुदा हूं...
दुबई:

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक महिला को लोगों को ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. महिला पर आरोप है कि उसने खुद को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक असफल शादी का शिकार बताकर अपने बच्चों की परवरिश के लिए लोगों से मदद की अपील की और 50 हजार डॉलर (लगभग 35 लाख रुपये) जुटा लिये. 

दुबई पुलिस के अधिकारी ने कहा कि महिला ने फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी पोस्ट के माध्यम से कई लोगों को ठगा और 17 दिनों में रकम जुटाई. 

खलीज टाइम्स ने दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल अल सलेम अल जल्लाफ के हवाले से कहा कि महिला ने ऑनलाइन अकाउंट बनाए और अपने बच्चों की तस्वीरों के माध्यम से उनकी परवरिश के लिए और उन पर होने वाले बढ़ते खर्चो के लिए आर्थिक मदद मांगी.

वॉशरूम समझकर यात्री ने खोल दिया पाकिस्तान एयरलाइंस का इमरजेंसी डोर, जानिये फिर क्या हुआ...


ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने कहा, "वह लोगों को बता रही थी कि वह तलाकशुदा है और अपने बच्चों को खुद पाल रही है. लेकिन उसके पूर्व पति ने उन्हें (ई) अपराध मंच के माध्यम से सूचना दी और साबित किया कि बच्चे उनके साथ रह रहे हैं."

अधिकारी ने कहा, "कई दोस्तों और रिश्तेदारों के फोन आने के बाद पति को अहसास हुआ कि उसके बच्चों की तस्वीरों का इस्तेमाल भीख मांगने के लिए किया जा रहा है."

रातों-रात गायब हुआ 23 मीटर लंबा और 56 टन भारी रेलवे ब्रिज, तस्वीर देख लोगों के उड़े होश

जल्लाफ ने कहा, "सोशल मीडिया पर अपने बच्चों को बदनाम कर और उन्हें बेइज्जत कर यह महिला 17 दिनों में 50 हजार डॉलर जुटाने में कामयाब रही."

ब्रिगेडियर अल जल्लाफ ने लोगों से सड़कों पर या सोशल मीडिया पर भिखारियों के साथ सहानुभूति नहीं रखने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन भीख मांगना अपराध है और दुबई पुलिस इन मामलों में कार्रवाई करती है. उन्होंने कहा कि भिखारी ऑनलाइन झूठ बोलकर लोगों की भावनाओं का दोहन करते हैं और उन्हें ठगते हैं.

टिप्पणियां

इस पूरे शहर में रहती है सिर्फ एक महिला, हर महीने भरती है 35 हज़ार रुपये का TAX, जानिए वजह

इनपुट-आईएएनएस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement