NDTV Khabar

बच्चों की कार्टून फिल्मों और ब्लू फिल्मों का भी शौकीन था ओसामा बिन लादेन...

ओसामा फिल्मों के अलावा नोआम चॉम्स्की व बॉब वुडवार्ड की लिखी किताबों, नेटफ्लिक्स-वाई की डॉक्यूमेंट्री और पोर्न फिल्मों में भी रुचि रखता था...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बच्चों की कार्टून फिल्मों और ब्लू फिल्मों का भी शौकीन था ओसामा बिन लादेन...

ओसामा बिन लादेन को कार्टून फिल्मों के अलावा किताबों, नेटफ्लिक्स-वाई की डॉक्यूमेंट्री और पोर्न फिल्मों का भी शौक था...

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकवादियों में से एक ओसामा बिन लादेन के बारे में उसके मारे जाने के छह साल बाद भी गाहे-बगाहे कुछ न कुछ नया पढ़ने को मिलता ही रहता है, और ऐसे हर मौके पर उसके बारे में कोई न कोई ऐसी जानकारी मिलती है, जो हैरान कर डालती है. इस बार भी बिल्कुल यही हुआ, जब अमेरिकी खुफिया एजेंसी सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी, यानी सीआईए ने ओसामा बिन लादेन के वीडियो देखने के शौक और उसकी पसंद का खुलासा किया.

यह भी पढ़ें : जब एक के बाद एक दो प्लेन टकराए और फिर धूल में मिल गया ट्विन टावर...

वॉशिंगटन पोस्ट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील्स के हाथों छह साल पहले मौत के घाट उतारे गए ओसामा बिन लादेन की वीडियो-व्यूइंग आदतों का खुलासा सीआईए ने बुधवार को किया, और ऐसे दस्तावेज़ और मीडिया जारी किया है, जिन्हें जानकर कोई भी हैरान रह जाएगा.

यह भी पढ़ें : अमेरिका से पिता की मौत का बदला लेने पर आमादा है ओसामा बिन लादेन का बेटा

एक वक्त पर अमेरिकी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, यानी एफबीआई की 'मोस्ट वॉन्टेड' लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज रहे ओसामा बिन लादेन के कलेक्शन में बच्चों की 'आन्ट्ज़' (Antz), 'चिकन लिटिल' (Chicken Little), 'कार्स' (Cars) जैसी कार्टून फिल्में तो हैं ही, उसी को (ओसामा बिन लादेन को) लेकर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्में और बीबीसी व नेशनल ज्यॉग्राफिक की 'वर्ल्ड्स वर्स्ट वेनम' (World's Worst Venom), 'इनसाइड द ग्रीन बेरेट्स' (Inside the Green Berets) और 'कुंगफू किलर्स' (Kung Fu Killers) जैसी डॉक्यूमेंट्री भी मौजूद थीं.

यह भी पढ़ें : ओसामा बिन लादेन को गोली मारने वाले नेवी सील ने उन क्षणों को इस अंदाज़ में किया बयान

सीआईए के अनुसार, ऐसे दस्तावेज़ और वीडियो भी मौजूद थे, जिनसे अलकायदा के भीतर हो रहे झगड़ों और उसके आतंकवादी नेटवर्क व सहयोगी संगठनों के बीच उभर रहे मतभेदों की भी जानकारी मिलती है.

यह भी पढ़ें : मौत के बाद लादेन को पहचानने के लिए उसके सिर को जोड़ा गया था : पूर्व नेवी सील कमांडो ओ' नील

टिप्पणियां
अमेरिका पर 9/11 के हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ा आतंकवादी कहा जाने वाला ओसामा बिन लादेन इन 1,00,000 से ज़्यादा वीडियो के ज़रिये अपनी बोरियत को दूर करने और खुद को अपडेट रखने के लिए करता था. बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन या फोन कनेक्शन के छिपा रहा ओसामा फिल्मों के अलावा नोआम चॉम्स्की (Noam Chomsky) व बॉब वुडवार्ड (Bob Woodward) की लिखी किताबों, नेटफ्लिक्स-वाई की डॉक्यूमेंट्री और पोर्न फिल्मों में भी रुचि रखता था.

VIDEO: जब सामने आए थे लादेन के राज़, 9/11 से भी बड़े हमले की तैयारी में था...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement