NDTV Khabar

हमारी इंटर-कॉन्टिनेंटल मिसाइल अमेरिकनों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा : किम जोंग-उन

समाचार एजेंसी केसीएनए के अनुसार, किम जोंग-उन ने आईसीबीएम प्रक्षेपण का निरीक्षण करने के बाद कहा, "अमेरिकन हरा@#$@#$ 4 जुलाई को उनके स्वतंत्रता दिवस पर भेजे गए इस तोहफे से ज्यादा खुश नहीं होंगे..."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हमारी इंटर-कॉन्टिनेंटल मिसाइल अमेरिकनों को स्वतंत्रता दिवस का तोहफा : किम जोंग-उन

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को आईसीबीएम का परीक्षण किया था...

खास बातें

  1. उत्तर कोरिया ने मंगलवार को आईसीबीएम का परीक्षण किया था
  2. KCNA के अनुसार, किम ने कहा, अमेरिकन इस तोहफे से खुश नहीं होंगे
  3. अमेरिका ने परीक्षण को अमेरिका, सहयोगियों के लिए 'उकसावे वाला कृत्य' बताया
सियोल:

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा है कि उनके देश द्वारा किया गया अंतर-महाद्वीपीय मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) का परीक्षण 'अमेरिकन हरा@#$@#$' को उनके स्वतंत्रता दिवस (4 जुलाई) के अवसर पर दिया गया एक 'तोहफा' है.

प्योंगयांग की आधिकारिक समाचार एजेंसी 'कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी' (केसीएनए) की ख़बर के अनुसार, किम जोंग-उन ने प्रक्षेपण का निरीक्षण करने के बाद कहा, "अमेरिकन हरा@#$@#$ 4 जुलाई को उनके स्वतंत्रता दिवस पर भेजे गए इस तोहफे से ज्यादा खुश नहीं होंगे..."

समाचार एजेंसी के मुताबिक, किम जोंग-उन ने ज़ोर-ज़ोर से हंसते हुए कहा, "हमें उनकी (अमेरिकनों की) बोरियत दूर करने के लिए बीच-बीच में तोहफे भेजते रहने चाहिए..."

गौरतलब है कि मंगलवार को उत्तर कोरिया ने आईसीबीएम का परीक्षण किया था. अमेरिका के विदेशमंत्री रेक्स टिलरसन ने भी मंगलवार को ही उत्तर कोरिया द्वारा आईसीबीएम का परीक्षण करने की पुष्टि की थी.


टिप्पणियां

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिकी सेना के हवाले से बताया था कि उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में किए गए मिसाइल परीक्षण के प्रतिक्रियास्वरूप अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने जापानी सागर में छोटी दूरी की मिसाइलों का परीक्षण किया है.

टिलरसन ने आईसीबीएम के परीक्षण को अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए 'उकसावे वाला कृत्य' मानते हुए कहा कि अमेरिका कोरियाई प्रायद्वीप परमाणु मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के समक्ष उठाना चाहता है और उत्तर कोरिया के खिलाफ और कड़े कदम उठाना चाहता है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement