NDTV Khabar

दक्षिण सूडान की सेना और पूर्व विद्रोहियों के बीच गोलीबारी में 150 से अधिक की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण सूडान की सेना और पूर्व विद्रोहियों के बीच गोलीबारी में 150 से अधिक की मौत
जुबा:

दक्षिण सूडान की सेना और पूर्व विद्रोहियों के बीच राजधानी जुबा में कल शाम हुई गोलीबारी में 150 से अधिक सैनिकों की मौत हो गई है।

विद्रोही नेता से उप राष्ट्रपति बने रिएक मशर के एक प्रवक्ता रोमन नयरजी ने बताया, 'हताहतों की संख्या 150 से अधिक है।' उन्होंने बताया कि मरने वालों की संख्या में आगे बढ़ोतरी हो सकती है।

टिप्पणियां

मचार के अंगरक्षक इकाई और उनके प्रतिद्वंद्वी राष्ट्रपति सलवा किर का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'हमें भारी संख्या में लोगों के मरने की आशंका है, क्योंकि कल राष्ट्रपति गार्ड की दो इकाईयां इसमें पूरी तरह से संलग्न थी।' यह हिंसा देश की स्वतंत्रता के पांचवीं वषर्गांठ के पूर्व संध्या पर हुई है और इससे दिसंबर 2013 में गृह युद्ध की समाप्ति के बाद अब तक असफल रही अस्थिर शांति समझौता को एक और झटका लगा है।


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement