कार की ग्रिल में 3 घंटे तक फंसे रहा उल्लू, रेस्क्यू के बाद अब फिर...

उल्लू की तस्वीर को शेयर करते हुए वाइल्डलाइफ रीहैबिलिएशन ने लिखा था, ''किसी परिंदे को ग्रिल में फंसा देखना कभी भी अच्छा नहीं होता''.

कार की ग्रिल में 3 घंटे तक फंसे रहा उल्लू, रेस्क्यू के बाद अब फिर...

नॉर्थ केरोलिना में एक उल्लू गाड़ी में फंस गया था.

यूएस के नॉर्थ कैरोलिना के हत्तेरस आइलैंड में 15 दिसंबर को एक उल्लू कार से टकराने के बाद उसकी ग्रिल में फंस गया. इसके बाद वह कम से 2 घंटे तक उसमें फंसा रहा, जिसके बाद उसे हत्तेरस आइलैंड के पुनर्वास केंद्र पर इलाज के लिए ले जाया गया. हत्तेरस आइलैंड के वाइल्डलाइफ रीहैबिलिएशन के फेसबुक पेज पर शनिवार को इस उल्लू की एक तस्वीर को शेयर किया गया था. तस्वीर में यह उल्लू गाड़ी में फंसा हुआ नजर आ रहा था. 

यह भी पढ़ें: लंदन के चिड़ियाघर में क्रिसमस से पहले ही जानवरों ने खोले अपने तोहफे, देखें VIDEO

उल्लू की तस्वीर को शेयर करते हुए वाइल्डलाइफ रीहैबिलिएशन ने लिखा था, ''किसी परिंदे को ग्रिल में फंसा देखना कभी भी अच्छा नहीं होता. इसे देख कर ऐसा लग रहा है कि यह गाड़ी से टकरा कर इसमें फंस गया है और पिछले 3 घंटों से फंसा हुआ है. कुछ घंटे बाद जब गाड़ी का चालक अपनी मंजिल पर पहुंचा तब उसे पता चला कि उसकी गाड़ी में एक पक्षी फंसा हुआ है. मेरे लिए यह 2 घंटे का रास्ता है. हालांकि, मैं निकल गया हूं और देखते हैं कि हम इस पक्षी के लिए क्या कर सकते हैं''. 

इसके बाद हत्तेरस आइलैंड के वाइल्डलाइफ रीहैबिलिएशन ने रविवार को उल्लू की एक अन्य तस्वीर शेयर की थी. इसमें उन्होंने लिखा था, ''लग रहा है कि अब यह पहले से काफी बेहतर है. यह एक तरह से अच्छी किस्मत/ बुरी किस्मत की स्थिति है'. रीहैबिलिएशन के फाउंडर लोउ ब्राउनिंग ने न्यूज एंड ऑबजर्वर को बताया, यह काफी सामान्य है और साल के इस वक्त पर बहुत से उल्लू घायल हो जाते हैं और कइयों की मौत भी हो जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों के दौरान उल्लू ज्यादा शिकार पर निकलते हैं क्योंकि उन्हें अधिक कैलरी की जरूरत होती है. उन्होंने कहा, ''अगर उल्लू रोड की साइड में आपको दिखता है तो यह सामान्य नहीं है क्योंकि हो सकता है कि उसे "अस्थायी अंधापन" हो गया हो. इसलिए ऐसे में यह जरूरी है कि आप उल्लू को बचाने के लिए रेस्क्यूअर्स को फोन करें''.