NDTV Khabar
होम | दुनिया से

दुनिया से

  • बलात्कार का लगा आरोप तो इस देश के संसद अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, बोला - निष्पक्ष जांच हो
    नेपाल की संसद के अध्यक्ष ने संसदीय सचिवालय में एक महिला कर्मी के साथ बलात्कार का आरोप लगने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया. अधिकारियों ने बताया कि अध्यक्ष कृष्णा बहादुर महरा (Krishna Bahadur Mahara) ने विधानसभा उपाध्यक्ष शिवमाया तुंबाहंफे को अपना त्यागपत्र सौंपा.
  • पाकिस्तान में 'ऑनर किलिंग' का आतंक, इज्जत के नाम पर सिर्फ छ महीने में गईं 78 जानें
    पाकिस्तान के सिंध प्रांत में ऑनर किलिंग (Honour Killing) ने एक भयावह रूप ले लिया है. प्रांत में इस साल के शुरुआती छह महीनों में तथाकथित इज्जत के नाम पर 50 महिलाओं समेत कुल 78 लोगों की हत्या कर दी गई है. प्रांत में कारो-कारी (Karo Kari) के नाम से जानी जाने वालीं यह हत्याएं मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में हुई हैं और इनमें से अधिकांश मामलों में किसी को सजा नहीं हुई है.
  • नदी में कूद YouTube के लिए बना रहा था वीडियो, अचानक मिला iPhone...ऑन करते ही उड़े होश
    इस आईफोन के मालिक एरिका बेनेट का ये फोन 19 जून 2018 को फैमिली ट्रिक के दौरान उन नदी में गिर गया था. एरिका ने बताया कि वह अपने इस फोन को फिर से पाने पर बहुत खुश हैं.  
  • कश्मीर पर ट्रंप की मध्यस्थता की पेशकश पर बोले विदेश मंत्री- आपको जो पसंद है वह ऑफर कीजिए, लेकिन...
    कश्मीर में मध्यस्थता के संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बारे में पूछे जाने पर जयशंकर ने बुधवार को भारतीय संवाददाताओं से कहा, ‘भारत का रूख करीब 40 साल से इस बात को लेकर स्पष्ट है कि हम मध्यस्थता स्वीकार नहीं करेंगे... और जो कुछ भी बातचीत होनी है, वह द्विपक्षीय होगी.’ ट्रंप ने कश्मीर मामले पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की हाल में पेशकश की थी.
  • चीन ने अपने नेशनल डे पर दिखाए DF-41 जैसे खतरनाक हथियार, उनकी ये मिसाइल कर सकती है अमेरिका तक हमला...
    चीन ने 1 अक्टूबर को साम्यवादी शासन की 70वीं वर्षगांठ (China National Day) मनाई. इस मौके पर बढ़ती राजनीतिक और आर्थिक चुनौतियों के बीच भव्य परेड निकाली गई जिसमें उसने परमाणु और हाइपरसोनिक मिसाइलों समेत अपने सबसे आधुनिक हथियारों का प्रदर्शन किया.
  • दुबई में ट्रक से टकराई मिनीबस, 7 भारतीय और 1 पाकिस्तानी की मौत
    दुबई में एक मिनीबस और लॉरी में टक्कर हो गई, जिससे सात भारतीयों और एक पाकिस्तानी नागरिक की मौत हो गई. खलीज टाइम्स के मुताबिक, शारजाह की तरफ जाने वाली मोहम्मद बिन जाएद रोड पर दुर्घटना सुबह 4.54 बजे हुई. 14 सीटर मिनीबस सड़क पर खड़ी लॉरी से टकरा गई, जिससे यह दुर्घटना हुई.
  • PM मोदी के 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' के नारे पर बोले विदेश मंत्री जयशंकर- इसके गलत मायने न निकालें
    उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है, कृपया, प्रधानमंत्री ने जो कहा, उसे बहुत ध्यान से देखें. प्रधानमंत्री ने जो कहा, जहां तक मुझे याद है, उसका इस्तेमाल ट्रंप ने खुद प्रचार में किया था. इसलिए प्रधानमंत्री मोदी पहले की बात कर रहे थे. मुझे नहीं लगता कि हमें ईमानदारी से, जो कहा गया था, उसका गलत अर्थ निकालना चाहिए. मेरा मतलब है कि वह (पीएम मोदी) काफी स्पष्ट थे कि वह किस बारे में बात कर रहे थे.'
  • UN में पाकिस्तान के असफल दौरे के बाद महिला अफसर मलीहा पर गिरी गाज, इमरान खान ने हटाया
    विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'राजदूत मुनीर अकरम को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में डॉ मलीहा लोधी की जगह पाकिस्तान का स्थाई प्रतिनिधि नियुक्त किया गया है.' हालांकि मलीहा लोधी को हटाने की कोई वजह नहीं बताई गयी है.
  • तरबूज को अपने जबड़े में दबाकर इस अंदाज में घूमता दिखा ये घड़ियाल, VIDEO हुआ वायरल
    क्या आपने किसी घड़ियाल को पानी के अंदर तरबूज को अपने जबड़े में दबाकर तैरते देखा है? लेकिन इस बार इंडियाना से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक घड़ियाल अपने बाड़े में ऐसा करते हुए दिख रहा है. इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को मिशेल ओवरमेयर नाम के शख्स ने शेयर किया है जो फोर्ट वायने चिल्ड्रन जू में काम करते हैं. उनके 16 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 31 हजार से ज्यादा लाइक हैं और 15 हजार से ज्यादा कमेंट्स हैं. उनके इस वीडियो को 1 लाख 16 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है. इस वीडियो को बाद में जू के आधिकारिक पेज पर भी शेयर किया गया
  • टेकऑफ से पहले रनवे पर सामने आया चूहा, पायलट ने रोक दिया विमान
    क्या आप सोच सकते हैं कि किसी कांटेदार चूहे के रनवे पर आने पर कोई पायलट अपना विमान रोक दे. लेकिन स्कॉटलैंड में ऐसा हुआ है. टेकऑफ से थोड़ी देर पहले ही पायलट को रनवे पर कांटेदार चूहा दिखा जिसके बाद पायलट ने विमान को रोक दिया. मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार था. तभी उन्होंने रनवे पर कांटेदार जंगली चूहा देखा. पायलट ने विमान रोककर चूहे को समय दिया जिससे वह रास्ता पार कर सके. इस वजह से विमान की उड़ान में 2 मिनट की देरी भी हुई.
  • पेट्रोल भरवा रही थी महिला, अचानक सिर के ऊपर आ गया हिरण, देखें Shocking VIDEO
    यूएसए की एक महिला के साथ कार में पेट्रोल भरवाते समय ऐसा वाकया हुआ, जिसे वह शायद जिंदगीभर नहीं भूल पाएंगी. दरअसल लिंडा टेनेंट नाम की महिला पेट्रोल पंप पर अपनी कार में पेट्रोल भरवा रही थीं और सड़क पर खड़ी थीं. अचानक एक हिरण कहीं से आया और उसने लिंडा के ऊप सिर के ऊपर से छलांग लगा दी. इस दौरान लिंडा के सिर में भी चोट लगी. लिंडा ने फेसबुक पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक हिरण लिंडा के सिर के ऊपर से निकल गया और उसने लिंडा के सिर में किक मारी. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.
  • क्या इस तस्वीर में छिपे तेंदुए को ढूंढ सकते हैं आप? सोशल मीडिया पर माथापच्ची कर रहे लोग
    सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर को शेयर कर लोगों से पूछा जा रहा है कि क्या आप बता सकते हैं कि इसमें तेंदुआ कहां है? शुक्रवार को एक ट्विटर यूजर बेल्ला लेक ने एक तस्वीर शेयर की और लोगों से पूछा कि इसमें छुपी हुई बड़ी बिल्ली को ढूंढें. उन्होंने लिखा, 'इस तस्वीर को मुझे किसी ने भेजा और मैं इस बात के लिए तैयार हो गई थी कि यह एक मजाक है, लेकिन फिर इस तेंदुए को ढूंढ लिया. क्या आप इसे ढूंढ सकते हैं.' हालांकि ये थोड़ा मुश्किल है. इस फोटो पर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं.
  • 20 हजार फीट की ऊंचाई पर नहीं खुला 51 साल के शख्स का पैराशूट, फिर हुआ कुछ ऐसा
    पैराग्लाइडिंग का शौक रखने वाले एक कनाडाई शख्स की रविवार को उस वक्त मौत हो गई जब उसका पैराशूट नहीं खुला. यह घटना पूर्वी अफ्रीका के तंजानिया में प्रसिद्ध पर्यटन केंद्र माउंट किलीमंजारो में हुई. तंजानिया नेशनल पार्क के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. तंजानिया नेशनल पार्क के सीनियर असिस्टेंट कंजरवेसन कमिश्नर पाश्कल शेल्यूटेटे ने रायटर्स को बताया, 'उसका पैराशूट नहीं खुला इसलिए उसकी मौत हो गई.' माउंट किलीमंजारो अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी है और यह समुद्र तल से लगभग 6,000 मीटर (20,000 फीट) ऊपर है.
  • अमेरिका से लौटे इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- 'कश्मीरियों के साथ...'
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रविवार को अमेरिका से लौटने के बाद कहा कि जो लोग कश्मीरियों के साथ खड़े हैं वे 'जिहाद' कर रहे हैं और पाकिस्तान कश्मीरियों का साथ देगा, भले ही दुनिया ऐसा न करे.
  • अमेरिका में खराब हुआ इमरान खान का विमान, कमर्शियल फ्लाइट पकड़ कर पहुंचे पाकिस्तान
    इस बीच पीएम इमरान खान के विमान में आई तकनीकी खराब की खबर को सुनकर संयुक्त राष्ट्र में पाक राजदूत मलीहा लोधी भी एयरपोर्ट पहुंच गई थीं, लेकिन कुछ समय ही बाद ही उन्हें वापस होटल भेज दिया गया, जहां वह UNGA में भाग लेने के लिए अपनी सप्ताह भर की अमेरिका यात्रा के दौरान ठहरी थीं.  
  • ह्यूस्टन में मारे गए सिख पुलिस अधिकारी का 2 अक्टूबर को होगा अंतिम संस्कार
    अमेरिका के टेक्सास राज्य में ट्रैफिक सिग्नल पर एक हमले में मारे गए भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी का दो अक्टूबर को अंतिम संस्कार किया जाएगा. संदीप सिंह धालीवाल ने शनिवार को ट्रैफिक सिग्नल पर एक वाहन को रोका था, जिसमें से एक व्यक्ति ने बाहर निकल का उन पर गोलियां चला दी थीं. धालीवाल (42) की याद में बुधवार को उनका विभाग एक कार्यक्रम आयोजित करेगा और एक सिख धार्मिक कार्यक्रम की भी योजना है. इस हादसे से ह्यूस्टन में समुदाय के लोग स्तब्ध हैं.
  • जम्मू-कश्मीर से Article-370 हटाने के बाद बौखलाया पाकिस्तान, अब भारत में डाक सेवा बंद की
    जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 (Article 370) के निरस्त होने के बाद से भारत व पाकिस्तान (Pakistan) के बीच तनाव बढ़ा हुआ है. भारत के इस फैसले के बाद से पड़ोसी देश बौखलाया हुआ है और उसने इसी बीच अब पाकिस्तान से भारत में भेजे जाने वाले पोस्टल मेल भेजना बंद कर दिया है. इसके बारे में शनिवार को जानकारी मिली. 
  • सिर्फ 7 मिनट में बनेगा Saudi Arabia का टूरिस्ट वीजा, 1 साल के लिए होगा वैध, जानिए पूरी डिटेल्स
    सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने पर्यटकों को लुभाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. यह न केवल दर्जनों देशों के नागरिकों को ई-वीजा (E-Visa) जारी करेगा बल्कि महिला पर्यटकों को ड्रेस कोड में भी रियायत देगा.
  • NASA के शोधकर्ताओं की बड़ी खोज, ब्रह्मांड में पहली बार Black Hole को तारा तोड़ते हुए देखा
    पहली बार शोधकर्ताओं ने सूर्य से 60 लाख गुना वजनी ब्लैक होल द्वारा ब्रह्माण्डीय उथल-पुथल (कॉस्मिक कैटक्लिज्म) के तहत एक तारे को टूटते हुए देखा है.
  • शख्स को मिली करोड़ों की कीमत वाली ये मछली, कुछ देर बाद ही समुद्र में छोड़ा वापस...जानिए क्यों?
    आयरलैंड के समुद्री किनारे पर एक शख्स को लगभग 23 करोड़ से ज्यादा की कीमत वाली टूना मछली (Tuna Fish) दिखी. लेकिन शख्स ने इस मछली को अपने पास रखने के बजाय कुछ देर बार पानी में वापस फेंक दिया.
«123456789»

Advertisement