NDTV Khabar

पाक अदालत ने भारतीय मूल की लापता महिला के बारे में रिपोर्ट मांगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पाकिस्तान की एक अदालत ने लाहौर के पुलिस प्रमुख को आज निर्देश दिया कि वह भारतीय मूल की उस कनाडाई महिला रजविंदर कौर गिल के बारे में 31 दिसंबर तक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करे, जो शहर से गत अगस्त से ही लापता है।
लाहौर:

पाकिस्तान की एक अदालत ने लाहौर के पुलिस प्रमुख को आज निर्देश दिया कि वह भारतीय मूल की उस कनाडाई महिला रजविंदर कौर गिल के बारे में 31 दिसंबर तक विस्तृत रिपोर्ट दाखिल करे, जो शहर से गत अगस्त से ही लापता है।

लाहौर हाईकोर्ट के जस्टिस शेख नजमुल हसन ने यह आदेश गिल के पिता सिकंदर गिल की ओर से दायर एक याचिका पर दिया, जिन्होंने अपनी पुत्री की सुरक्षित बरामदगी की मांग की है। गिल ने अदालत को बताया कि उनकी पुत्री लाहौर में हीरे की प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के लिए 25 अगस्त को पाकिस्तान आई थी। वह लापता हो गई और उसे शहर में दोबारा नहीं देखा गया।

गिल ने कहा, हमने उससे संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन प्रयास असफल रहा। उन्होंने अदालत ने अनुरोध किया कि वह पुलिस को निर्देश दें कि वह उनकी पुत्री को खोजकर उसे जल्द से जल्द अदालत में पेश करे। न्यायाधीश ने लाहौर पुलिस प्रमख असलम तरीन को नोटिस जारी किया और उन्हें 31 दिसंबर तक रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए।

इससे पहले जांचकर्ताओं ने कहा था कि रजविंदर कौर गिल अपने ही जवाहरात व्यापार के सिलसिले में लाहौर आई थी। वह पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की दूर की रिश्तेदार हैं। जांचकर्ताओं की ओर से पेश रिपोर्ट के अनुसार रजविंदर मध्य अगस्त में कनाडा से दुबई होते हुए लाहौर पहुंची थीं। वह लाहौर के तीन होटलों में रुकीं और कुछ लोगों से मुलाकात की, जिनकी अभी पुलिस को पहचान करनी है।


टिप्पणियां

रजविंदर 31 अगस्त को लापता हो गईं। उन्हें न्यूज वन चैनल के पत्रकार इकबाल हुसैन से मुलाकात करने के लिए कराची रवाना होना था। जांचकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने हुसैन से पूछताछ की, लेकिन उन्हें रजविंदर की उनसे मुलाकात की योजनाओं के बारे में पता नहीं चल पाया। पंजाब पुलिस प्रमुख ने प्रांतीय सरकार से सिफारिश की है कि जांच के लिए एक संयुक्त जांच दल का गठन होना चाहिए।

हालांकि पंजाब पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि ऐसी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता कि रजविंदर गुप्तचर एजेंसियों की हिरासत में हों।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement