NDTV Khabar

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक बने 'अप्रैल फूल'

76 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक बने 'अप्रैल फूल'

पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक अप्रैल फूल के शिकार बने
  2. एक न्यूज़ वेबसाइट पर छपी फर्ज़ी खबर पर विश्वास किया
  3. प्रैंक से अनजान मलिक ने मीडिया को बयान भी जारी किया
इस्लामाबाद: शनिवार यानि अप्रैल फूल के दिन पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक एक वेबसाइट की उस फर्ज़ी खबर के झांसे में आ गए जिसे अप्रैल फूल प्रैंक की तरह छापा गया था. एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने 'अप्रैल फूल' के मौके पर एक खबर छापी जिसमें लिखा गया कि पाकिस्तान सरकार ने तय किया है कि इस्लामाबाद के एयरपोर्ट का नाम बदलकर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नाम पर रखा जाएगा.

इस प्रैंक के कई घंटों बाद सिनेटर रहमान मिलक की एक गंभीर प्रतिक्रिया आई जिसमें उन्होंने एयरपोर्ट के नए नामकरण पर 'चिंता' जताई. उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट का नाम पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की नेता बेनज़ीर भुट्टो पर रखा गया है और अगर इसे बदला गया तो उनकी पार्टी इस मुद्दे को बहुत दूर तक ले जाएगी. उन्होंने सरकार को चेतावनी भी दे डाली कि वह एयरपोर्ट का नाम बदलने के बारे में सोचे भी नहीं.

इस 'अप्रैल फूल' के मज़ाक से अनजान मलिक ने मीडिया को एक बयान जारी कर दिया जिसमें उन्होंने लिखा कि 'सरकार को ऐसे कदम उठाने से बचना चाहिए जिससे जनता की भावनाएं आहत हो जाएं. पहले भी ऐसा कोई उदाहरण नहीं है जब राष्ट्रीय हीरो के नाम से सजी संस्थाओं को फिर से नामकरण किया गया हो.' एकस्प्रेस ट्रिब्यून ने अपनी वेबसाइट में साफ किया है कि बार बार संपर्क करने पर भी इस खबर को लेकर वह मलिक से संपर्क नहीं कर पाए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement