सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच का फरार भाई इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार: पाक पुलिस

कंदील बलोच की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर दुख भरे संदेशों का सैलाब उमड़ने के साथ ही झूठी शान के नाम पर महिलाओं की हत्या किए जाने की कुप्रथा पर तीखी बहस शुरू हो गई थी.

सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच का फरार भाई इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार: पाक पुलिस

पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार कर पंजाब प्रांत की पुलिस के किया हवाले
  • कंदील के तौर पर प्रसिद्ध फौजिया अजीम की 15 जुलाई, 2016 कर दी गई थी हत्या
  • आरिफ को बलोच की हत्या मामले में फरार करार दिया गया था
लाहौर:

पाकिस्तान की सोशल मीडिया सेलिब्रिटी कंदील बलोच के फरार भाई को इंटरपोल की मदद से गिरफ्तार कर पंजाब प्रांत की पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. बलोच की नृशंस हत्या के मामले में उसका यह भाई आरोपी था. कंदील के तौर पर प्रसिद्ध फौजिया अजीम की 15 जुलाई, 2016 को पंजाब प्रांत के मुल्तान में गला घोंट कर हत्या कर दी गई थी. इस सनसनीखेज हत्याकांड से पूरा पाकिस्तान स्तब्ध था. कंदील बलोच की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर दुख भरे संदेशों का सैलाब उमड़ने के साथ ही झूठी शान के नाम पर महिलाओं की हत्या किए जाने की कुप्रथा पर तीखी बहस शुरू हो गई थी.

पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच के भाई को उम्रकैद, इस वजह से की थी हत्या

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधिकारी महर बशीर हीराज ने 'डॉन' अखबार को बताया कि मुल्तान पुलिस ने बलोच के फरार भाई मोहम्मद आरिफ को इंटरपोल की मदद से शनिवार को गिरफ्तार किया था और मुल्तान के मुजफ्फराबाद थाने को सौंप दिया था. आरिफ को बलोच की हत्या मामले में फरार करार दिया गया था. 

पाक अदालत ने कंदील बलोच हत्याकांड के मुख्य आरोपी की जमानत याचिका खारिज की 

बता दें कि आरिफ की यह गिरफ्तारी पाकिस्तानी अदालत द्वारा बलोच के दूसरे भाई मुहम्मद वसीम को 27 सितंबर को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद हुई है. वसीम ने अपनी 26 वर्षीय बहन की हत्या करना स्वीकार किया था और कहा था कि उसने सोशल मीडिया पर अपने उत्तेजक वीडियो एवं बयानों के जरिए 'परिवार की इज्जत' पर धब्बा लगाया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com