आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाक ने महत्वपूर्ण कदम उठाया : माइक पेंस

पाकिस्तान बलों द्वारा चलाए गए एक अभियान के बाद अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन, उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले और उनके तीन बच्चों को हक्कानी नेटवर्क के अपहरणकर्ताओं से गुरुवार को रिहा कराया गया.

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाक ने महत्वपूर्ण कदम उठाया : माइक पेंस

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस (फाइल फोटो)

वाशिंगटन,:

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने अमेरिकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई में मदद करने के लिए पाकिस्तान की सराहना की और कहा कि पाकिस्तान ने यह मदद करके आतंकवाद के खिलाफ जंग में एक ‘महत्वपूर्ण कदम’ उठाया. हक्कानी नेटवर्क ने पांच साल पहले इस परिवार का अपहरण कर लिया था. पाकिस्तान बलों द्वारा चलाए गए एक अभियान के बाद अमेरिकी नागरिक कैटलान कोलमैन, उनके कनाडाई पति जोशुआ बोयले और उनके तीन बच्चों को हक्कानी नेटवर्क के अपहरणकर्ताओं से गुरुवार को रिहा कराया गया.

दंपति वर्ष 2012 में अफगानिस्तान में यात्रा पर गया था तभी उन्हें अगवा किया गया था. अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहने के दौरान ही उनके तीन बच्चों का जन्म हुआ. पेंस ने अमेरिकी-कनाडाई परिवार की सुरक्षित रिहाई में मदद करने के लिए पाकिस्तान की सराहना की.

यह भी पढ़ें : उत्तर कोरिया को अलग-थलग करने के लिए अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने लातिन अमेरिकी देशो से की अपील

पेंस ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर ट्रंप प्रशासन की कुछ प्रमुख उपलब्धियों का जिक्र करते हुए पाकिस्तान पर यह बयान दिया. उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वास्तविक उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं.’

VIDEO : यूएन में बोलीं सुषमा, हमने डॉक्टर बनाए, पाकिस्तान ने जेहादी​

पेंस ने कहा, ‘राष्ट्रपति ने पाकिस्तान से कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में वह कुछ और कदम उठाए और इसी सप्ताह उसने महत्वपूर्ण कदम उठाया. उन्होंने पांच वर्ष से भी अधिक समय से बंधक एक अमेरिकी परिवार की सुरक्षित रिहाई में मदद दी.’ इस बीच, कनाडा ने परिवार की रिहाई का स्वागत किया.

Newsbeep

(इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)