भारत के साथ मोबाइल फोन सुविधाओं की अनुमति देगा पाकिस्तान

भारत के साथ मोबाइल फोन सुविधाओं की अनुमति देगा पाकिस्तान

खास बातें

  • पाकिस्तान के अधिकारियों ने पाकिस्तान व भारत के बीच मोबाइल फोन सेवाओं की अनुमति देने पर सहमति जताई है पर अभी इस बारे में कुछ मुद्दों को सुलझाया जाना है।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अधिकारियों ने पाकिस्तान व भारत के बीच मोबाइल फोन सेवाओं की अनुमति देने पर सहमति जताई है पर अभी इस बारे में कुछ मुद्दों को सुलझाया जाना है।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों ने संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली की स्थायी समिति को इस पहल के बारे में सूचित किया। समिति के सदस्यों ने भारत के साथ आधुनिक दूरसंचार संपर्क सुविधाओं के अभाव पर नाखुशी जाहिर की।

वाणिज्य सचिव मुनीर कुरैशी ने कहा, मुख्य बाधा भारत व पाकिस्तान के दूरसंचार नेटवर्कों के बीच तकनीकी संपर्क संयोजन से संबंधित है, क्योंकि इस बारे में उन्हें अपने निदेशकमंडल या मूल कंपनियों से मंजूरी लेनी होगी। संसदीय समिति के कुछ सदस्यों ने कहा कि दोनों देशों में सुरक्षा संबंधी चिंताएं भी उचित कारण हैं। डॉन अखबार की एक रपट के अनुसार, सांसद शरीन अर्शद ने कहा कि उनकी अमृतसर में एक दुकान है पर सबसे बड़ी दिक्कत है कि पाकिस्तान और भारत के बीच केवल तार वाले फोन से ही बात की जा सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com