NDTV Khabar

पाकिस्तान : 'झूठी शान' के मामले में 15-वर्षीय लड़के का गुप्तांग काटा, आंखें निकालीं

53 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : 'झूठी शान' के मामले में 15-वर्षीय लड़के का गुप्तांग काटा, आंखें निकालीं

लाहौर में 15-वर्षीय किशोर को अगवा करने के बाद उसका गुप्तांग काट दिया गया, और आंखें निकाल ली गईं...

लाहौर: दिल दहला देने वाली एक ख़बर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से मिली है, जहां नाजायज़ रिश्ते रखने के शक में एक लड़की के परिजनों ने 15-वर्षीय एक किशोर का गुप्तांग काट दिया और उसकी आंखें निकाल लीं. नौंवी कक्षा में पढ़ने वाले इस किशोर की आंखों की रोशनी हमेशा के लिए चली गई है, लेकिन चिकित्सक उसकी जान बचाने में सफल रहे.

घटना मंगलवार को उस समय सामने आई, जब लड़के के परिजनों ने लाहौर शहर के रायविंड क्षेत्र में लड़की के परिजनों के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पीड़ित लड़के के परिजनों की ओर दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार लड़की के पिता और उनके सहयोगियों ने लड़की से ताल्लुकात के शक में उनके बेटे का फरवरी के आखिर सप्ताह में अपहरण कर लिया था.

ये आरोपी इस लड़के को स्कूल से अगवा करने के बाद रावी नदी के पास एक निर्जन स्थान पर ले गए, जहां उन्होंने उसका गुप्तांग काट दिया और उसकी आंखें निकाल लीं. यह बर्बर वारदात करने के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गए. बाद में वहां से गुज़र रहे लोगों ने उस लड़के को देखा और उसे अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसकी जान बचा ली.

टिप्पणियां
पीड़ित लड़के के पिता ने आरोप लगाया है कि कि सत्तारूढ़ दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग - नवाज़ (पीएमएल-एन) का एक सांसद आरोपियों का समर्थन कर रहा है. लड़के के पिता ने पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश से मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया है.

लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैदर अशरफ ने बताया कि सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा, "मामले की जांच पूरी होने के बाद हम चालान पेश करेंगे..."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement