पाकिस्तान ने चीन के COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की दी मंजूरी

पाकिस्तान के अधिकारियों ने चीनी कंपनी सिनोफार्म के कोविड-19 टीके के देश में आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है.

पाकिस्तान ने चीन के COVID-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की दी मंजूरी

प्रतीकात्मक तस्वीर

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अधिकारियों ने चीनी कंपनी सिनोफार्म के कोविड-19 टीके के देश में आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. पाकिस्तान के औषधि नियामक प्राधिकरण (डीआरएपी) ने सोमवार को टीके को मंजूरी प्रदान की. इससे दो दिन पहले उसने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका के कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल की स्वीकृति दी थी. डीआरएपी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ आसिम राउफ ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) ने सिनोफार्म के टीके को पंजीकृत करा लिया है.

डॉन अखबार ने उनके हवाले से कहा, ‘‘आपात इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी गई है और इससे टीके को पाकिस्तान लाने का रास्ता साफ होगा.'' पाकिस्तान ने पहले ही सिनोफार्म के कोविड-19 टीके की 11 लाख खुराक का ऑर्डर दिया है और इसके आयात की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार देश में मंगलवार तक कोरोना वायरस के कारण 11,055 लोगों की जान जा चुकी है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com