NDTV Khabar

पाकिस्तान ने मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद के संगठनों पर लगाया प्रतिबंध

सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ पाकिस्तान ने हाफ़िज सईद से जुड़े तीन संगठनों जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा और फ़लाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर पाबंदी लगा दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद के संगठनों पर लगाया प्रतिबंध

मुंबई हमलों का मास्टर माइंड हाफिज सईद ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. पाकिस्ता में खुलेआम घूमता है हाफिज सईद
  2. मुंबई हमलों का मास्टर माइंड है हाफिज
  3. डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को है लताड़ा
नई दिल्ली:

मुंबई में हुए हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद   पर सीधी कार्रवाई करने के बजाए उससे जुड़े चैरिटी संगठनों और उनके वित्तीय संसाधनों पर प्रतिबंध लगाया है. सिक्योरिटीज़ एंड एक्सचेंज कमीशन ऑफ पाकिस्तान ने हाफ़िज सईद से जुड़े तीन संगठनों जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा और फ़लाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन पर पाबंदी लगा दी है. खास बात ये है कि ये कार्रवाई उसी दिन की गई है जिस दिन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई है और उसको दी जा रही है मदद रोकने की बात की है.

भाजपा का राहुल पर निशाना, कहा- पाक को ट्रंप का सख्त संदेश पीएम मोदी की कूटनीति का नतीजा

टिप्पणियां

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ' पाकिस्तान हमारे नेताओं को मूर्ख समझता है. वह आतंकियों को पनाह देता है'. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि 33 अरब डॉलर की मदद अमेरिका की बेवकूफी है, क्योंकि पाकिस्तान ने बदले में झूठ और धोखा ही दिया. अब और नहीं. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान को अब कोई मदद नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि जिन आतंकवादियों को हम अफगानिस्तान में तलाश रहे हैं, उन्हें पाकिस्तान अपने यहां पनाह दे रखा है.


वीडियो : क्या पाकिस्तान से उम्मीद बेमानी है?

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के जवाब में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमने अमेरिका की काफी मदद की. उन्‍होंने कहा कि हमने अमेरिका को जमीन और हवाई रास्ते से संचार की सुविधा दी. फौजी अड्डों में पहुंच दी और खुफिया सहयोग किया, लेकिन बदले में अमेरिका ने हमें गालियों और अविश्वास के सिवा कुछ नहीं दिया. इस बीच पाकिस्तान ने अमेरिका के राजदूत को तलब किया और अपनी नाराज़गी जताई है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement