पाकिस्‍तान का दावा : दो साल में मार गिराए 860 से ज्‍यादा आतंकवादी

पाकिस्‍तान का दावा : दो साल में मार गिराए 860 से ज्‍यादा आतंकवादी

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कराची में कानून और व्यवस्था में सुधार के लिए दो साल से चलाए जा रहे अपने अभियान के दौरान 860 से अधिक आतंकवादियों और अपराधियों को मार गिराया।

सुरक्षा बलों ने पांच सितंबर, 2013 को व्यापक अभियान की शुरुआत की। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जून में सत्ता संभालने के बाद शहर में शांति स्थापित करने की घोषणा की थी। उनके आदेश के बाद ही यह अभियान शुरू किया गया।

रेंजर्स ने घोषणा की है कि देश के वित्तीय केंद्र में आतंकवादियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के बाद उन्होंने अभियान का दूसरा चरण शुरू किया है। रेंजर्स ने कल दिए गए बयान में कहा कि दो वर्ष के दौरान उन्होंने 5,795 छापेमारी में 10,353 संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

Newsbeep

बयान में कहा गया है 'गिरफ्तार किए गए लोगों में 826 आतंकवादी, सुपारी लेकर हत्या करने वाले 334 लोग और 296 लुटेरे शामिल हैं।' संसदीय बल ने साथ ही कहा कि मुठभेड़ में अल-कायदा और तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान एवं लश्कर-ए-झांगवी जैसे प्रतिबंधित संगठनों के विभिन्न गुटों के '364 आतंकवादी' भी मारे गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले दो वर्ष में 500 से अधिक आतंकवादी और अपराधी मारे गए, जबकि 70,000 से अधिक गिरफ्तार किए गए। इसके अलावा मुठभेड़ में करीब 250 पुलिसकर्मियों और 27 रेंजरों की भी मृत्यु हो गई।