विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 28, 2019

पाक ने मोदी के शपथ ग्रहण में इमरान को आमंत्रित नहीं करने को नहीं दी तवज्जो, पर कही ये बड़ी बात

पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके देश की 'आंतरिक राजनीति' उन्हें अपने पाकिस्तानी समकक्ष को शपत ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने की इजाजत नहीं देती.

Read Time: 3 mins
पाक ने मोदी के शपथ ग्रहण में इमरान को आमंत्रित नहीं करने को नहीं दी तवज्जो, पर कही ये बड़ी बात
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (फाइल तस्वीर)
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को आमंत्रित नहीं करने के भारत के फैसले को कोई खास तवज्जो नहीं दी. इस बारे में पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके देश की 'आंतरिक राजनीति' उन्हें अपने पाकिस्तानी समकक्ष को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करने की इजाजत नहीं देती.

सरकारी प्रवक्ता ने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार ने प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में बिमस्टेक देशों के नेताओं को आमंत्रित किया है. पाकिस्तान को निमंत्रण न देने के बारे में प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान इस क्षेत्रीय समूह का सदस्य नहीं है. बिमस्टेक (बहु-क्षेत्रीय तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी पहल) में बांग्लादेश, भारत, म्यांमार, श्रीलंका, थाईलैंड, भूटान और नेपाल शामिल हैं.

World Cup 2019: मो. आमिर को पाकिस्‍तान टीम में स्‍थान देने की इस पूर्व क्रिकेटर ने की आलोचना..

वहीं इमरान खान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में आमंत्रित नहीं किए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि कश्मीर मुद्दे के साथ ही सियाचिन एवं सरक्रीक विवादों का हल निकालने के संबंध में बातचीत के लिए एक बैठक करना शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने से ज्यादा महत्त्वपूर्ण होगा.

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार भारतीय प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री इमरान को न बुलाने पर विदेशी मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने कहा, 'उनका (प्रधानमंत्री मोदी) समूचा ध्यान (चुनाव प्रचार के दौरान) पाकिस्तान पर निशाना साधने में रहा. उनसे यह उम्मीद करना सही नहीं होगा कि वह इस विमर्श से (जल्दी) बाहर आएं.' उन्होंने कहा, 'भारत की आंतरिक राजनीति उन्हें ऐसा करने की इजाजत नहीं देती.' 16वीं लोकसभा में जीत के बाद 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ शामिल हुए थे. उस वक्त दक्षेस देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया था.

(इनपुटः भाषा)

Video: सांसद बनने के बाद DSP को सैल्यूट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;