NDTV Khabar

Pakistan election 2018: कश्मीर से लेकर भारतीय मीडिया तक, इमरान खान ने बोली ये 5 बड़ी बातें

पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करके बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Pakistan election 2018: कश्मीर से लेकर भारतीय मीडिया तक, इमरान खान ने बोली ये 5 बड़ी बातें

तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी प्रमुख इमरान खान

खास बातें

  1. भारत के साथ अच्छे संबंधों पर बोले इमरान
  2. भारत के साथ अच्छे संबंधों पर बोले इमरान
  3. कश्मीर मुद्दे पर भी दिया बयान
नई दिल्ली: पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करके बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. पाकिस्तान की सत्ता संभालने जा रहे इमरान खान ने भारत के साथ अच्छे रिश्ते की वक़ालत की है. जीत के बाद अपने पहले बयान में जहां उन्होंने भारत के मीडिया से नाराज़गी जतायी वहीं कश्मीर समस्या के शांतिपूर्व समाधान की ज़रूरत पर ज़ोर दिया. जीत के बाद इमरान खान ने प्रेस कांफ्रेंस करके भारत के साथ अच्छे संबंधों से जुड़ी बातों पर अपनी राय दी. इमरान खान ने भारत के साथ रिश्तों पर कहा, 'हम हमारे संबंधों को बेहतर बनाना चाहते हैं और दोनों देशों के बीच तमाम समस्याओं को सुलझाने के लिए बातचीत से हल निकालेंगे. आप एक कदम बढ़ाएंगे तो हम दो कदम बढ़ाने को तैयार हैं.' इमरान खान ने बुधवार को हुए चुनाव का नतीजा आने के बाद पाकिस्तान की जनता के संबोधन में भारत समेत कई मुद्दों पर बात की.

यह भी पढ़ें : बनियान पहनकर इस पाक क्रिकेटर ने की वोट डालने की अपील, लोग बोले- भाई शर्ट पहन लेते

पाकिस्तान को संबोधित करते हुए इमरान खान ने ये 5 बड़ी बातें कही

- अगर वे हमारी तरफ एक कदम बढ़ाते हैं तो हम दो कदम बढ़ाएंगे लेकिन कम से कम शुरुआत होने की जरूरत है. दोनों देशों के बीच कश्मीर मुख्य मुद्दा है और वार्ता के माध्यम से इसका समाधान होना चाहिए.
- हिन्दुस्तान की मीडिया से मुझे निराशा हाथ लगी, मुझे बॉलीवुड के विलेन की तरह बना दिया. 
 
PM मोदी की तारीफ करने वाले इमरान की पाकिस्‍तान में सरकार? बढ़ी हिंदुस्‍तान की चिंता, ये है वजह

- मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो क्रिकेट के कारण भारत के बहुत से लोगों को यकीनन जानता हूं. हम दक्षिण पूर्व एशिया में गरीबी संकट का समाधान कर सकते हैं.
- उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों को इसका समाधान करने के लिए वार्ता की मेज पर आना चाहिए. हम भारत के साथ अपने संबंधों को सुधारना चाहते हैं अगर उनका नेतृत्व भी चाहता हो. 
 
मशहूर क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को विरोधी कहते हैं 'तालिबान खान', 8 बातें

टिप्पणियां
- ऐसा आरोप-प्रत्यारोप कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कुछ भी भारत के कारण गलत हो रहा है और ऐसा ही आरोप वहां भारत में पाकिस्तान पर लगाया जाना हमें उसी चौराहे पर ला खड़ा करता है. हम इस तरह आगे नहीं बढ़ेंगे और यह उपमहाद्वीप के लिए नुकसानदायक है.

(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement