NDTV Khabar

पनामा मामला: पाकिस्तानी अदालत ने वित्त मंत्री इशहाक डार को भ्रष्टाचार का दोषी पाया

पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने पनामा पेपर्स मामले की सुनवाई के दौरान आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में वित्त मंत्री इशहाक डार को दोषी ठहराया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पनामा मामला: पाकिस्तानी अदालत ने वित्त मंत्री इशहाक डार को भ्रष्टाचार का दोषी पाया

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशहाक डार. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने वित्त मंत्री इशहाक डार को दोषी पाया
  2. इशहाक डार ने हालांकि सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है
  3. 8 सितंबर को डार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने पनामा पेपर्स मामले की सुनवाई के दौरान आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में वित्त मंत्री इशहाक डार को दोषी ठहराया है. हालांकि मंत्री ने सभी आरोपों से इनकार करते हुए उन्हें बेबुनियाद बताया है.

यह भी पढ़ें : पनामा पेपर मामले में पहली बार जवाबदेही अदालत में पेश हुए नवाज शरीफ 

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने 8 सितंबर को डार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में मुकदमा दर्ज किया था. गौरतलब है कि 28 जुलाई को पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद यह मुकदमा दर्ज किया गया था. शीर्ष अदालत ने नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अयोग्य ठहराते हुए उनके तथा उनके बच्चों मरियम, हुसैन और हसन तथा दामाद मुहम्मद सफदर के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा चलाने का आदेश दिया था. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : पाकिस्तान में लाहौर उपचुनाव में नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम विजयी

VIDEO: हम लोग : क्या नवाज शरीफ का राजनैतिक करियर खत्म?
 ​डार जब आज सुनवाई के लिए पहुंचे तो जवाबदेही अदालत के बाहर अफरा-तफरी का माहौल था. पत्रकारों को अदालत कक्ष के भीतर जाने की अनुमति नहीं थी. वित्त मंत्री को भी अदालत कक्ष के भीतर जाने से पहले कम से कम 20 मिनट के लिए बाहर इंतजार करना पड़ा. मंत्री ने जवाबदेही अदालत के न्यायाधीश मुहम्मद बशीर द्वारा पढ़े गए आरोपों को स्वीकार करने से मना कर दिया और कहा कि उनकी संपत्ति उनकी आय के अनुरूप ही है. सुनवाई के दौरान वह इसे सबूतों की मदद से साबित कर देंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement