NDTV Khabar

पाकिस्तान : तेल टैंकर हादसे में मरने वालों की संख्या 175 पहुंची

पाकिस्तान में तेल से भरे टैंकर पलटने और उसमें आग लगने की भीषण घटना में बुरी तरह झुलसे 10 और लोगों की गुरुवार को मौत हो गई. इससे इस भीषण हादसे में मरने वाले की संख्या बढ़कर 175 हो गई. लाहौर, मुल्तान और फैसलाबाद के बर्न सेंटरों में मरीजों ने अंतिम सांस ली.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : तेल टैंकर हादसे में मरने वालों की संख्या 175 पहुंची

पाकिस्तान में टैंकर में विस्फोट के बाद घटनास्थल का हाल. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. हादसे में झुलसे 10 और लोगों की गुरुवार को मौत हो गई
  2. घायलों में 60 लोगों की हालत अभी भी चिंताजनक
  3. घायलों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में किया जा रहा
लाहौर: पाकिस्तान में तेल से भरे टैंकर पलटने और उसमें आग लगने की भीषण घटना में बुरी तरह झुलसे 10 और लोगों की गुरुवार को मौत हो गई. इससे इस भीषण हादसे में मरने वाले की संख्या बढ़कर 175 हो गई. लाहौर, मुल्तान और फैसलाबाद के बर्न सेंटरों में मरीजों ने अंतिम सांस ली. एक वरिष्ठ अधिकारी जाम सज्जाद ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है, क्योंकि कम से कम 60 से ज्यादा लोग 60 से 100 % तक झुलसे हुए हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. 

अधिकारी ने चिकित्सकों के हवाले से कहा, अगर वे बच जाएं तो यह चमत्कार ही होगा, क्योंकि उनकी हालत काफी चिंताजनक है. लाहौर के जिन्ना अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया कि झुलसे हुए अनेक लोगों को कमरों की कमी के कारण एक साथ ही रखा गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे मरीजों में संक्रमण होने की आशंका अधिक होती है जो कि जलने से होने वाली मौतों का सबसे बड़ा कारण है. पाकिस्तान के पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि टैंकर चालक की मौत बुधवार को हो गई. 90 प्रतिशत तक जले होने के कारण उसके बयान दर्ज नहीं किए जा सके. 
 
गौरतलब है कि पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के बहावलपुर जिले में एक राजमार्ग पर रविवार को तेल का एक टैंकर पलट गया. इसमें विस्फोट के साथ भीषण आग लग गई, जिससे 150 से ज्यादा लोगों की जलने से तत्काल ही मौत हो गई थी और 140 से अधिक लोग घायल हो गए थे. टैंकर कराची से लाहौर जा रहा था, जब राष्ट्रीय राजमार्ग पर जिले के अहमदपुर शरकिया इलाके में टायर फटने से वह पलट गया. यह क्षेत्र लाहौर से लगभग 400 किमी दूर है. 

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement