पाकिस्तान ने सऊदी के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान को दिया यह उपहार...

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) के बाद आतंकवाद पर वैश्विक दबाव का सामना कर रही और आर्थिक तंगी से ग्रस्त पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman) को सोने की एक राइफल उपहार में दी.

पाकिस्तान ने सऊदी के शाहजादे मोहम्मद बिन सलमान को दिया यह उपहार...

सऊदी अरब के युवराज के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान.

इस्लामाबाद:

पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) के बाद आतंकवाद पर वैश्विक दबाव का सामना कर रही और आर्थिक तंगी से ग्रस्त पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान (Mohammad Bin Salman) को सोने की एक राइफल उपहार में दी. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. मोहम्मद बिन सलमान को यह अनोखा उपहार इस्लामाबाद की उनकी पहली आधिकारिक यात्रा के दौरान भेंट किया गया था. 'न्यूज इंटरनेशनल' ने अपनी खबर में बताया है कि पाकिस्तान की सीनेट के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री हाउस पर युवराज सलमान से मुलाकात की थी, जहां सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने उन्हें एक प्रतिमा और सोने की परत वाली एक बंदूक उपहार में दी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी और सऊदी के प्रिंस ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की, 10 अहम बातें

प्रिंस सलमान सऊदी अरब के रक्षा मंत्री भी हैं. सऊदी के सलमान ने हाल में पाकिस्तान का उस समय दौरा किया था, जब जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बना हुआ है. इस हमले को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था. बता दें कि पाकिस्तान दौरे के बाद सऊदी के युवराज मोहम्मद बिन सलमान दो दिवसीय दौरे पर भारत भी आए थे. 

यह भी पढ़ें: PM मोदी के अनुरोध पर 850 भारतीय कैदियों को रिहा करेगा सऊदी अरब, प्रिंस सलमान ने की घोषणा

बता दें कि सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ व्यापक बातचीत के बाद कहा कि आतंकवाद एवं उग्रवाद 'साझा चिंताएं' हैं तथा इनसे निबटने के लिए सऊदी भारत एवं क्षेत्र के अन्य देशों को सभी तरह का सहयोग देगा. पीएम मोदी और सऊदी के युवराज ने साझा बयान में पुलवामा आतंकी हमले की निंदा भी की. दोनों नेताओं ने परस्पर वार्ता के बाद अपने अपने प्रेस बयानों में पाकिस्तान का उल्लेख नहीं किया.

यह भी पढ़ें: भारत-सऊदी अरब के बीच 5 समझौते, हज कोटा बढ़ा, मो. बिन सलमान बोले- आतंक के खिलाफ हर कदम पर सहयोग करेंगे

हालांकि बाद में विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान की संलिप्तता को दोनों नेताओं के बीच वार्ता में रेखांकित किया गया और पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में भर्त्सना की गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  भारत-सऊदी अरब का साझा बयान- आतंकियों को सजा जरूरी​

(इनपुट: भाषा)