NDTV Khabar

LoC के पास रहने वाले लोगों को पाकिस्तान सरकार दे रही है ये विशेष पैकेज

क्षेत्र में सभी 33498 विवाहित महिलाओं को भी इस योजना के दायरे में लाने को मंजूरी दी गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
LoC के पास रहने वाले लोगों को पाकिस्तान सरकार दे रही है ये विशेष पैकेज

एलओसी के पास रहने वालों के लिए पाकिस्तान सरकार का विशेष पैकेज

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार ने भारत से लगी नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास रहने वाले लोगों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज को मंजूरी दी है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, एलओसी के पास रहने वाले सभी परिवारों को बेनजीर आय समर्थन योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है. साथ ही, क्षेत्र में सभी 33498 विवाहित महिलाओं को भी इस योजना के दायरे में लाने को मंजूरी दी गई है.

टिप्पणियां

बेनजीर आय समर्थन योजना के तहत पाकिस्तान में अति निर्धन परिवारों को सीधे नकद रकम दी जाती है. पाकिस्तान के एक मंत्रालय के सचिव ने कहा कि सीमा के पास रहने वाले सभी लोगों को बेनजीर आय समर्थन योजना का लाभ देने का फैसला किया गया है. यह एलओसी के पास रहने वालों के लिए सरकार के विशेष पैकेज का हिस्सा है.


मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इसी के साथ इलाके के लोगों की सुरक्षा के लिए बंकर बनाए जा रहे हैं. सड़कें और स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर बनाई जा रही हैं. इन्हें संघीय सरकार की स्वास्थ्य योजना के तहत 'सेहत इनसाफ कार्ड' देने पर भी विचार किया जा रहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में फिर भिड़े आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला, एक्टर ने कर दी शो छोड़ने की मांग- देखें Video

Advertisement