NDTV Khabar

पाकिस्तान : चुनावों में इमरान खान की पार्टी को आतंकी संगठन ने दिया समर्थन

आतंकवादी संगठन हरकत - उल - मुजाहिदीन (एचयूएम) के संस्थापक फजलुर रहमान खलील ने कहा कि वह चुनावों में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पार्टी का समर्थन करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : चुनावों में इमरान खान की पार्टी को आतंकी संगठन ने दिया समर्थन

इमरान खान की पार्टी को अातंकी संगठन ने समर्थन दिया है.

इस्लामाबाद : आतंकवादी संगठन हरकत - उल - मुजाहिदीन (एचयूएम) के संस्थापक और अल - कायदा से संपर्क रखने वाले वैश्विक आतंकवादियों की अमेरिकी सूची में शामिल फजलुर रहमान खलील ने आज कहा कि वह 25 जुलाई को होने वाले चुनावों में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ (पीटीआई) पार्टी का समर्थन करेगा. अमेरिका ने एचयूएम आतंकवादी संगठन में कथित भूमिका के लिए 30 सितंबर 2014 को वैश्विक आतंकवादियों की सूची में फजलुर रहमान खलील को शामिल किया था. उसने बाद में अंसारुल उम्माह की स्थापना की जिसे वह एक राजनीतिक दल बताता है. एचयूएम और अंसारुल उम्माह दोनों अमेरिका की स्पेशल डेजिगनेटेड ग्लोबल टेररिस्ट (एसडीजीटी) की सूची में शामिल हैं. इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली सीट से पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ के उम्मीदवार असद उमर ने सोशल मीडिया पर घोषणा की कि खलील पीटीआई में शामिल हो गया है लेकिन बाद में उसने सुधार करते हुए कहा कि मौलाना ने चुनावों में उसे समर्थन देने का फैसला किया है. 

यह भी पढ़ें : चुनाव प्रचार में मरियम के बेटे को उतार सकती है पीएमएल-एन

आपको बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. एक दिन पहले ही खबर आई थी कि परेशानियों से घिरी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर को लांच कर सकती है. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मरियम भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं. डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड विश्वविद्यालय में राजनीति के छात्र सफदर सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे. वह रावलपिंडी के अदियाला जेल में सजा काट रहे अपने नाना नवाज शरीफ, पिता सेवानिवृत कैप्टन सफदर अवान और मां मरियम से मिलने जा सकते हैं. शरीफ और उनकी बेटी को पिछले सप्ताह लंदन से लौटने के बाद लाहौर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था. जवाबदेही अदालत ने लंदन में उनके चार आलीशान फ्लैट से संबद्ध मामले में दोषी करार दिया है. (इनपुट-भाषा) 

यह भी पढ़ें : VIDEO: पाकिस्तानी खिलाड़ी ने ऐसे मनाया जश्न कि लचक गई गर्दन, उड़ा मजाक  

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement