NDTV Khabar

तनाव के बीच PAK एनएसए का बयान - पाकिस्तान-भारत हमेशा के लिए दुश्मन नहीं रह सकते

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तनाव के बीच PAK एनएसए का बयान - पाकिस्तान-भारत हमेशा के लिए दुश्मन नहीं रह सकते

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाह अजित डोभाल एवं पाकिस्तान के एनएसए नासिर खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जांजुआ ने कहा है कि पाकिस्तान और भारत हमेशा के लिए दुश्मन नहीं रह सकते और उन्हें साथ मिलकर मतभेद सुलझाने चाहिए. जांजुआ ने पाकिस्तान में कनाडा के उच्चायुक्त पेरी जॉन कैल्डरवुड से मंगलवार को द्विपक्षीय रिश्तों, आतंकवाद से मुकाबला और पाकिस्तान-भारत के मसलों को सुलझाने में अमेरिका की मध्यस्थता के प्रस्ताव के संबंध में भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर चर्चा के लिए की गई मुलाकात में यह बात कही.

जांजुआ की ये टिप्पणियां कथित भारतीय जासूस कुलभूषण को पाकिस्तान द्वारा सुनाई गई मौत की सजा का भारत द्वारा विरोध करने के एक दिन बाद आई हैं. डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, जांजुआ ने परमाणु आपूतिकर्ता समूह में पाकिस्तान की सदस्यता पर गैर भेदभाव पूर्ण दृष्टिकोण के साथ विचार करने की जरूरत पर बल दिया. जांजुआ के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय भारत में अपने रणनीतिक हितों के लिए कश्मीर विवाद को नजरअंदाज कर रहा है.

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से नैतिकता और मानवाधिकार के लिए खड़े होने की उम्मीद करता है. उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान, दोनों पड़ोसी देशों के बीच मध्यस्थता के अमेरिका के प्रस्ताव का स्वागत करता है. उन्होंने कहा कि भारत जम्मू एवं कश्मीर को एक द्विपक्षीय मुद्दा मानता है, लेकिन इस मुद्दे पर किसी भी वार्ता को खारिज करके वह द्विपक्षीय भावना को खत्म कर रहा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement