NDTV Khabar

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाक PM को दिया कड़ा जवाब- पाकिस्तान 'टेररिस्तान' है

यूएन में भारत की ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को टेररिस्तान करार देते हुए कहा कि वह लगातार आतंकियों को पनाह दे रहा है. आतंक को पैदा कर रहा है.

162 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाक PM को दिया कड़ा जवाब- पाकिस्तान 'टेररिस्तान' है

पाकिस्तान आतंकियों को देता है पनाह : UN में भारत

खास बातें

  1. पाकिस्तान ने ओसामा बिन लादेन को शरण दी
  2. जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्ना हिस्सा है
  3. पाकिस्तान में आतंकियों की पनाहगाह
संयुक्त राष्ट्र आम सभा में भारत ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के दावों पर पलटवार करते हुए कहा है कि पाकिस्तान किसी भी किस्म की गलतफहमी न पाले. जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा. पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है. दुनिया को मानवाधिकार का ज्ञान पाकिस्तान से नहीं चाहिए. 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कहा, अफगानिस्तान में भारत के लिए कोई रोल नहीं

यूएन में भारत की ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को टेररिस्तान करार देते हुए कहा कि वह लगातार आतंकियों को पनाह दे रहा है. आतंक को पैदा कर रहा है. वह तो अजीब है कि जो देश ओसामा बिना लादेन और मुल्ला उमर को पनाह देता है, वही पीड़ित होने का दावा कर रहा है. पाकिस्तान में हाफिज सईद जैसे आतंकी बैठकर आतंकवादी गतिविधियां चला रहे हैं.

पाकिस्तानी पीएम ने दी भारत को धमकी, 'कोल्ड स्टार्ट डॉक्ट्रीन' के लिए तैयार किए परमाणु बम

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने भारत पर उनके देश के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त होने का आरोप लगाया था और उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उसकी (भारत की) ओर से नियंत्रण रेखा पार की जाती है या पाकिस्तान के खिलाफ सीमित युद्ध के सिद्धांत पर काम किया जाता है तो उसे ‘वैसा ही जवाब’ दिया जाएगा.
उन्होंने कहा कि कश्मीर विवाद को उचित, शांतिपूर्ण तरीके से और तेजी से सुलझाना चाहिए. चूंकि भारत, पाकिस्तान के साथ शांति प्रक्रिया बहाल करने का इच्छुक नहीं है तो हम सुरक्षा परिषद से जम्मू-कश्मीर पर उसके घोषणापत्र को लागू करने के दायित्वों को पूरा करने का अनुरोध करते हैं. अब्बासी ने कहा, संयुक्त राष्ट्र महासचिव को कश्मीर के लिए विशेष दूत नियुक्त करना चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया कि इस वर्ष जनवरी से लेकर अब तक भारत-पाकिस्तान सीमा पर 600 से ज्यादा बार संघर्षविराम उल्लंघन होने के बावजूद पाकिस्तान ने संयम के साथ कार्रवाई की है. (इनपुट्स भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement