Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

पाकिस्तान ने कहा, उसी भाषा में बात करेंगें जो भारत समझे

ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने कहा, उसी भाषा में बात करेंगें जो भारत समझे

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ

नई दिल्ली: पाकिस्तान सीमा पार गोलीबारी में अपने सैनिकों के मारे जाने पर आज भारत को जवाबी कार्रवाई की धमकी देता नजर आया। उसने कहा कि ‘अब उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा जिसे वे समझते हैं।’

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने पत्रकारों से कहा, 'पिछले छह-सात महीनों में हमने भारत के साथ संबधों को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश की, ताकि शांति स्थापित हो सके। लेकिन ऐसा लगता है कि भारत को यह भाषा समझ नहीं आ रही। मेरा मानना है कि हमें भारत से उसी भाषा में बात करनी होगी, जो वे समझते हैं।'
 
गौरतलब है कि जम्मू से 41 किलोमीटर दूर साम्बा जिले में पाकिस्तान ने बुधवार को बिना किसी उकसावे के गोलाबारी शुरू कर दी, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य बीएसएफ गार्ड जख्मी हो गया। वहीं आज कठुआ और सांबा जिले में बीती पूरी रात हुई गोलाबारी में, दो जवान और एक महिला की मौत हो गई। वहीं इस बीच भारत की जवाबी कार्रवाई में 4 पाकिस्तानी रेंजर्स की भी मौत हो गई।

जवाबी कार्रवाई का दौर तब शुरू हुआ, जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को कहा कि पाकिस्तानी रेंजर्स को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया जाए।
 
वहीं इस बीच विदेशमंत्री सुषमा स्वराज को लिखी चिट्ठी में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आरोप लगाया कि भारत ने 31 दिसंबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मीटिंग के बुलाने के बाद दो पाकिस्तानी रेंजर्स की नृशंस हत्या कर दी। हालांकि भारत ने पाकिस्तान के इन आरोपों को खारिज किया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement