NDTV Khabar

पाकिस्तान ने 55 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

पीएमएसए के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार दिवसीय अभियान (बुधवार से शनिवार के बीच) में पीएमएसए ने मछली पकड़ने वाली नौ भारतीय नौकाएं जब्त कीं हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने 55 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. सीमा में कथित तौर पर मछली पकड़ने के लिए भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार.
  2. पीएमएसए ने मछली पकड़ने वाली नौ भारतीय नौकाएं जब्त कीं हैं.
  3. शुरूआती छानबीन के बाद मछुआरों को डॉक पुलिस के हवाले कर दिया गया.
कराची: पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (पीएमएसए) ने देश की जल सीमा में कथित तौर पर मछली पकड़ने के लिए 55 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया. पीएमएसए के एक प्रवक्ता ने बताया कि चार दिवसीय अभियान (बुधवार से शनिवार के बीच) में पीएमएसए ने मछली पकड़ने वाली नौ भारतीय नौकाएं जब्त कीं हैं. प्रवक्ता ने कहा कि भारतीय मछुआरों की नौकाएं पकड़ने के लिए स्पीड बोट की तैनाती की गई थी. पाकिस्तान की जल सीमा में अवैध रूप से मछली पकड़ने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया , ‘शुरूआती छानबीन के बाद मछुआरों को डॉक पुलिस के हवाले कर दिया गया.’ पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मछुआरों को अब एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

पाकिस्तान और भारत अक्सर एक दूसरे की जल सीमा में अवैध तौर पर मछली पकड़ने के लिए मछुआरों को गिरफ्तार करता है क्योंकि अरब सागर में समुद्री सीमा साफ तौर पर निर्धारित नहीं है. मछुआरों की नौकाओं में इस तरह की तकनीक नहीं होती है कि वे सचेत हो सकें.

यह भी पढ़ें : चीन के साथ सिक्किम में सीमा पर तनाव के बीच भारतीय जल क्षेत्र में दिखीं चीनी पनडुब्बियां

पाकिस्तान सरकार ने सद्भावना के तौर पर 29 अक्तूबर को मालिर जेल से 68 भारतीय मछुआरों को रिहा किया था. पाकिस्तान ने कराची में लांधी और मालिर जेलों से दिसंबर 2016 और जनवरी 2017 के बीच 438 भारतीय मछुआरों को रिहा किया.
 
VIDEO : पाक बोट ने खुद को उड़ाया था : कोस्ट गार्ड ने किया वीडियो जारी​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement