NDTV Khabar

पाकिस्तान बोला- कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा, 'कुलभूषण जाधव को दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान बोला- कुलभूषण जाधव को नहीं मिलेगा दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस

भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने ‘जासूसी और आतंकवाद’ के आरोप में अप्रैल 2017 में मौत की सज़ा सुनाई थी.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान की जेल में बंद नौसेना के पूर्व कुलभूषण जाधव को दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस देने से मना कर दिया. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने कहा, 'कुलभूषण जाधव को दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा.' बता दें, हालही पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि भारत द्वारा पांच शर्तों को माने जाने के बाद ही भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों को कुलभूषण जाधव से मिलने दिया गया.

भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव (49) को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने ‘जासूसी और आतंकवाद' के आरोप में अप्रैल 2017 में मौत की सज़ा सुनाई थी. इसके बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रूख किया था.

कॉन्सुलर एक्सेस के बाद विदेश मंत्रालय का आया बयान- मुलाकात के समय 'काफी दबाव' में थे कुलभूषण जाधव


इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया ने जाधव से दो घंटे तक मुलाकात की थी. इससे पहले पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय अदालत के जुलाई के निर्देश के मुताबिक भारत के राजनयिकों को जाधव से मिलने की अनुमति दी थी. पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि पाकिस्तान ने राजनयिक पहुंच देने के लिए पांच शर्तें रखी थी और भारत ने उन शर्तों को स्वीकार किया था. हालांकि, उन्होंने शर्तों के बारे में और जानकारी नहीं दी.

टिप्पणियां

पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से भारतीय अधिकारी ने की मुलाकात, ICJ के आदेश के बाद मिला कॉन्‍स्‍यूलर एक्सेस

VIDEO: प्राइम टाइम: कॉन्स्यूलर एक्सेस के बाद क्या आसान होगी कुलभूषण की वतन वापसी?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement