Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Coronavirus: कोरोना वायरस से खौफ में पाकिस्तान, चीन से नहीं निकालेगा अपने नागरिक

पाकिस्तान (Pakistan) ने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से चीन (China) से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 213 तक पहुंच चुकी है.

Coronavirus: कोरोना वायरस से खौफ में पाकिस्तान, चीन से नहीं निकालेगा अपने नागरिक

कोरोना वायरस की वजह से चीन में सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चीन में कोरोना वायरस से सैकड़ों मौत
  • अपने नागरिकों को नहीं निकालेगा PAK
  • PAK ने चीन की फ्लाइट्स पर लगाई रोक
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) ने शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से चीन (China) से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है. चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर 213 तक पहुंच चुकी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसे वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल घोषित कर दिया है. 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने सिविल एविएशन अथॉरिटी द्वारा जारी एक अधिसूचना के हवाले से कहा, 'पाकिस्तान और चीन के बीच सीधी उड़ान के संचालन को फिलहाल दो फरवरी तक तत्काल आधार पर रोक दिया गया है.'

बयान में इस रोक को आगे भी बढ़ाए जाने की ओर इशारा करते हुए कहा गया है कि इस निर्णय पर बाद में समीक्षा हो सकती है. इससे पहले पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने गुरुवार को बीजिंग के लिए दो फरवरी तक उड़ानें स्थगित करने का फैसला किया था. विमानन के वरिष्ठ संयुक्त सचिव अब्दुल सत्तार खोखर ने डॉन न्यूज को बताया कि पीआईए पाकिस्तान और चीन के बीच दो उड़ानें संचालित कर रहा है, लेकिन उसने फिलहाल इन उड़ानों को स्थगित करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस की जांच के लिए दिल्‍ली में जल्‍द बनेंगे 10 और लैब

गुरुवार को स्वास्थ्य मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के विशेष सहायक जफर मिर्जा ने घोषणा की कि सरकार ने डब्ल्यूएचओ की सिफारिशों के अनुसार चीन में फंसे पाकिस्तानी नागरिकों को वापस नहीं बुलाने का फैसला किया है. इससे एक दिन पहले ही मिर्जा ने घोषणा की थी कि चीन में रह रहे चार पाकिस्तानी छात्रों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है. बताते चलें कि भारत की ओर से एयर इंडिया ने वुहान शहर में रह रहे भारतीय नागरिकों को एयरलिफ्ट कराने के लिए विशेष विमान भेजा है.

VIDEO: क्‍या है कोरोना वायरस, डॉक्‍टर से जानें कोरोनावायरस के कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)