NDTV Khabar

पाकिस्तान : स्पीकर ने नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने की मांग स्वीकार की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : स्पीकर ने नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने की मांग स्वीकार की

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के विपक्षी दल तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार देने की मांग की है. इस मांग को पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को अग्रसारित कर दिया गया है. यह जानकारी नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक ने शनिवार को दी.

डॉन की खबर के मुताबिक, लाहौर में संवाददाताओं से बातचीत में सादिक ने कहा, 'मैंने संसद को मजबूत करने के लिए संदर्भ (रेफरेंस) को ईसीपी के पास मंतव्य के लिए भेज दिया है. यह फैसला दस्तावेजों को पढ़ने के बाद लिया गया है.'

15 अगस्त को पीटीआई ने प्रधानमंत्री के खिलाफ पनामा पेपरलीक्स की पृष्ठभूमि से जुड़ा एक संदर्भ दायर कर प्रधानमंत्री को नेशनल असेंबली के सदस्य के रूप में अयोग्य करार देने की मांग की थी.

सदन में पीटीआई के उपनेता शाह महमूद कुरैशी, मुख्य सचेतक शीरीन मजारी और वरिष्ठ नेता और नेशनल असेंबली के सदस्य आरिफ अल्वी ने अध्यक्ष सरदार अयाज सादिक को उनके दफ्तर में यह संदर्भ सौंपा था.

टिप्पणियां
पार्टी ने एक बयान में कहा है, यह संदर्भ पनामा पेपर लीक्स की पृष्ठभूमि के संदर्भ में पीटीआई के राजनीतिक प्रभावों का हिस्सा है. संविधान का उल्लेख करते हुए पीटीआई ने कहा है कि शरीफ नेशनल असेंबली की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के मानदंड के तहत आते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement