Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

शेख हसीना के भारत दौरे से ऐन पहले पाक पीएम इमरान खान ने उन्हें किया फोन, कही ये बात

बीते कुछ दशकों में इस समय बांग्लादेश (Bangladesh) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच संबंध बहुत कटु हैं. पिछले वर्ष दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद बढ़ गया था क्योंकि ढाका ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त स्तर के अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेख हसीना के भारत दौरे से ऐन पहले पाक पीएम इमरान खान ने उन्हें किया फोन, कही ये बात

शेख हसीना के भारत दौरे से ऐन पहले पाक प्रधानमंत्री ने उन्हें किया फोन

ढाका:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने उन्हें अचानक फोन किया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

कश्मीर मुद्दे को लेकर खान भारत विरोधी अभियान चला रहे हैं. इसी क्रम में वह दुनियाभर के मुस्लिम नेताओं से फोन पर बात कर कश्मीर मुद्दे पर इस्लामाबाद के पक्ष में समर्थन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं.

हसीना के प्रेस सचिव एहसान उल करीम ने बताया कि इमरान खान ने 2 अक्टूबर को फोन किया और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का हाल-चाल पूछा और उनकी आंखों के इलाज के बारे में जानकारी ली.

हसीना की आंखों का लंदन में हाल ही में ऑपरेशन हुआ था. करीम ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री हसीना ने खान का शुक्रिया अदा किया.''

अधिकारियों ने बताया कि खान के पिछले वर्ष सत्ता में आने के बाद यह पहली बार है जब दोनों नेताओं के बीच इस तरह की बातचीत हुई है.


हसीना गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचीं. वह वहां विश्व आर्थिक फोरम के भारत आर्थिक सम्मेलन में शामिल होने के लिए चार दिवसीय दौरे पर आई हैं. इस दौरान वह अपने समकक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से भी बातचीत करेंगी. 

बीते कुछ दशकों में इस समय बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच संबंध बहुत कटु हैं. पिछले वर्ष दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद बढ़ गया था क्योंकि ढाका ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त स्तर के अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया था.

दोनों देशों के बीच बीते चार वर्ष से विदेश सचिव स्तरीय बातचीत नहीं हुई है.

दुनिया से जुड़ी और भी खबरें...

बांग्लादेश की पीएम को लेने जा रहा था पायलट, भूल गया पासपोर्ट तो एयरपोर्ट पर हुआ कुछ ऐसा

ये है दुनिया की सबसे जानलेवा 'मशरूम', सिर्फ छू लेने से ही हो जाती है मौत

टिप्पणियां

J&K से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले पर बोले विदेश मंत्री- सारे माहौल को सर्वनाश की ओर बढ़ते दिखाना ही पाकिस्तान का गेम प्लान है

लंदन की कोर्ट से पाकिस्तान को झटका, निजाम के खजाने पर दावा खारिज- भारत को मिलेंगे 306 करोड़ से ज्यादा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पक्षियों ने अपने बच्चे को ऐसे खिलाया खाना, IFS ऑफिसर ने शेयर किया वीडियो, बोले- 'प्रकृति की सबसे...' देखें Video

Advertisement