अहम मुद्दों पर सरकार की आलोचना के बाद पाकिस्‍तान के PM इमरान खान ने बदली मीडिया टीम..

इमरान ने सीनेट सदस्य शिब्ली फराज को देश का नया सूचना मंत्री नियुक्त किया है. फराज प्रख्यात दिवंगत उर्दू कवि अहमद फराज के बेटे हैं.

अहम मुद्दों पर सरकार की आलोचना के बाद पाकिस्‍तान के PM इमरान खान ने बदली मीडिया टीम..

पाकिस्‍तान के अहम मुद्दों पर नाकामी को लेकर इमरान खान सरकार निशाने पर है

इस्‍लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने हो रही आलोचना के बीच अपनी मीडिया टीम बदल दी है. वर्ष 2018 में सत्ता में आने के बाद यह दूसरा मौका है जब उन्होंने अपनी मीडिया टीम को बदला है. इमरान ने सीनेट सदस्य शिब्ली फराज को देश का नया सूचना मंत्री नियुक्त किया है. फराज प्रख्यात दिवंगत उर्दू कवि अहमद फराज के बेटे हैं. सूचना और प्रसारण मामले में प्रधानमंत्री की विशेष सलाहकार डॉ.फिरदौस आशिक अवान को भी हटा दिया गया है. उनकी जगह पर सेना के पूर्व प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) असीम सलीम बाजवा को नियुक्त किया गया है. 

अवान को इस पद पर 18 अप्रैल 2019 को मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद नियुक्त किया गया था. वहीं बाजवा तत्कालीन सेना प्रमुख रहील शरीफ के कार्यकाल में सेना के मीडिया विंग, इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स के महानिदेशक रह चुके हैं. वह चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा प्राधिकरण के अध्यक्ष भी हैं. यह बदलाव इस धारणा के आधार पर किया गया है कि सरकार का मीडिया प्रबंधन अच्छा नहीं है और उसके कामों को उचित ढंग से रेखांकित नहीं किया जा रहा है. 

हालांकि, विश्लेषक इससे हतप्रभ हैं और उनका कहना है कि जब तक सरकार के कदमों से जनता लाभान्वित नहीं होगी तब तक कैसे नयी टीम सरकार की छवि सुधारने का काम करेगी. विश्लेषक अयाज अमिर ने दुनिया टीवी से कहा, ‘‘इस बदलाव से अच्छा संदेश नहीं जाएगा और सरकार को कोई मदद नहीं मिलेगी.'' 

VIDEO: रैपिड टेस्टिंग किट चीन को वापस करेगा भारत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com