NDTV Khabar

चुनाव प्रचार में मरियम के बेटे को उतार सकती है पीएमएल-एन

परेशानियों से घिरी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर को लांच कर सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव प्रचार में मरियम के बेटे को उतार सकती है पीएमएल-एन

पीएमएल-एन चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर को लांच कर सकती है.

इस्लामाबाद : परेशानियों से घिरी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव प्रचार में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बेटे जुनैद सफदर को लांच कर सकती है. पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और मरियम भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं. डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड विश्वविद्यालय में राजनीति के छात्र सफदर सोमवार को पाकिस्तान पहुंचे. वह रावलपिंडी के अदियाला जेल में सजा काट रहे अपने नाना नवाज शरीफ, पिता सेवानिवृत कैप्टन सफदर अवान और मां मरियम से मिलने जा सकते हैं. शरीफ और उनकी बेटी को पिछले सप्ताह लंदन से लौटने के बाद लाहौर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था. जवाबदेही अदालत ने लंदन में उनके चार आलीशान फ्लैट से संबद्ध मामले में दोषी करार दिया है. पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी ने डॉन ऑनलाइन को बताया कि यह तो नहीं पता कि जुनैद सफदर जेल में बंद अपने परिजनों से मिल सकेंगे या नहीं लेकिन वे कुछ निश्चित चुनाव क्षेत्रों में नुक्कड़ सभाएं संबोधित कर सकते हैं. 

वायरल हुआ नवाज शरीफ की बेटी मरियम का यह 'भावुक संदेश'

उन्होंने कहा, "यद्यपि पीएमएल-एन के उम्मीदवार सफदर को अपने चुनाव क्षेत्र में बुलाने के इच्छुक हैं, लेकिन योजना यह है कि वह एनए-127 (लाहौर-5) में नुक्कड़ सभाएं करेंगे जहां से अयोग्य घोषित होने से पहले उनकी मां चुनाव लड़ना चाहती थीं. इसके अलावा पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ चुनाव क्षेत्र एनए-132 (लाहौर-10) और एनए-59 (रावलपिंडी-2) में सभाएं कर सकते हैं। रावलपिंडी-2 पर पीएमएल-एन के नेता राजा कमरुल इस्लाम पूर्व आंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. इस्लाम फिलहाल जेल में बंद हैं".  उन्होंने कहा कि सफदर की उनकी मां से मुलाकात के बाद जनसभाओं के लिए और चुनाव क्षेत्र चुनने तथा उनके भाषण तैयार करने का काम किया जाएगा. पदाधिकारी ने कहा कि अगर शरीफ और उनकी बेटी की जमानत अर्जी खारिज हो जाती है तो चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी उनके और ज्यादा ऑडियो संदेश और संभव हो सका तो वीडियो संदेश जारी करेगी. दोनों नेताओं का एक-एक ऑडियो संदेश सोशल मीडिया के माध्यम से पहले ही जारी हो चुका है. 

टिप्पणियां
पाकिस्तान : नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से किया इनकार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement