NDTV Khabar

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री आवास की कारें 17 सितंबर को होंगी नीलाम, सरकारी खर्च कम करने की कोशिश

खबर में बताया गया कि इस सूची में 2016 मॉडल की चार मर्सिडीज बेंज कारें भी हैं. इनमें से दो 4,000 सीसी की बुलेट-प्रूफ कारें हैं. इसके अलावा टोयोटा की 16 कारें हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में प्रधानमंत्री आवास की कारें 17 सितंबर को होंगी नीलाम, सरकारी खर्च कम करने की कोशिश

फाइल फोटो

नई दिल्ली: पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री आवास में मौजूद आवश्यकता से अधिक लग्जरी वाहनों की बिक्री का निर्णय किया है. शनिवार को आई एक खबर के मुताबिक नई सरकार के खर्च को कम करने के अभियान के तहत यह फैसला किया गया है. आलीशान वाहनों की सूची तैयार की गई है जो प्रधानमंत्री आवास में 17 सितंबर को होने वाली नीलामी के दौरान बिक्री के लिए रखे जाएंगे. डॉन समाचारपत्र की खबर के मुताबिक इन आलीशान वाहनों के बेड़े में आठ बीएमडब्ल्यू शामिल हैं जिनमें से तीन 2014 मॉडल की हैं, तीन 5,000 सीसी की एसयूवी और दो 2016 मॉडल वाली 3,000 सीसी की एसयूवी हैं. 


घर से PM आवास हेलिकॉप्टर से जाते हैं इमरान खान, लोगों ने कहा- सोच रहा हूं, कार बेचकर हेलिकॉप्टर खरीद लूं

खबर में बताया गया कि इस सूची में 2016 मॉडल की चार मर्सिडीज बेंज कारें भी हैं. इनमें से दो 4,000 सीसी की बुलेट-प्रूफ कारें हैं. इसके अलावा टोयोटा की 16 कारें हैं. इनमें से एक 2004 की लेक्सस कार, एक 2006 की लेक्सस एसयूवी और दो 2004 की लैंड क्रूजर हैं. आठ कार 2003 से 2013 तक के मॉडल की हैं. इन सभी के अलावा नीलामी में 2015 मॉडल की चार बुलेट-प्रूफ लैंड क्रूजर वाहन भी रखे जाएंगे. 

सिंधु जल समझौते में क्यों अटकी है पाकिस्तान की 'जान', भारत अगर संधि तोड़ दे तो फिर क्या होगा?

खबर के अनुसार 1800 सीसी की एक होंडा सिविक और तीन सुजुकी वाहन भी सूची में हैं तथा इसमें 1994 मॉडल की एक हिनो बस भी शामिल है. नकदी की तंगी झेल रही सरकार के खर्च को कम करने के अपने वायदे पर कायम रहते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान, 18 अगस्त को पद संभालने के बाद से अपने सैन्य सचिव के तीन कमरे वाले घर में अपने दो नौकरों के साथ रह रहे हैं. उन्होंने घोषणा की थी कि वह विशाल प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे जहां 524 स्टाफकर्मी और 80 वाहनों का बेड़ा है.

टिप्पणियां
सिद्धू की सफाई, कहा- कारगिल युद्ध के बावजूद वाजपेयी-मुशर्रफ मिले थे​
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement